Move to Jagran APP

तस्‍करों ने ड्रग पहुंचाने के लिए अपनाया नया तरीका, पुलिस से बचने को पत्नियोंं को साथ ले जा रहे

ड्रग तस्‍करों ने तरीका बदल लिया है। अब वह ड्रग पहुंचाने के लिए पत्नियों का भी इस्‍तेमाल कर रहे ह‍ैं। वे ड्रग पहुंचाने के लिए पत्नियों को साथ जा रहे हैं ताकि पुलिस को शक न हो।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 09:46 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 12:50 PM (IST)
तस्‍करों ने ड्रग पहुंचाने के लिए अपनाया नया तरीका, पुलिस से बचने को पत्नियोंं को साथ ले जा रहे
तस्‍करों ने ड्रग पहुंचाने के लिए अपनाया नया तरीका, पुलिस से बचने को पत्नियोंं को साथ ले जा रहे

लुधियाना, [अर्शदीप समर]। पंजाब पुलिस नशा तस्करों पर शिकंजा कसने का दावा जरूर करती है, लेकिन वह नशा सप्लाई के नेटवर्क को नहीं तोड़ पाई है। अब नशा तस्करों ने डिलीवरी देने का अपना तरीका बदल दिया है। पहले तस्कर हेरोइन और अन्य नशा खुद पहुंचाते थे या फिर अपने साथी के जरिए इसकी सप्लाई करते थे। पुलिस की सख्ती बढ़ी तो उन्होंने पुलिस की नजर से बचने के लिए अपनी पत्नी को भी इस दलदल में शामिल कर लिया है। वे अब उनको साथ ले जा रहे हैं।

loksabha election banner

नशे की डिलीवरी के लिए तस्करों ने बदला तरीका, नाके पर पुलिस की आंख में झोंकते हैं धूल

दरअसल कार या दोपहिया वाहन पर सवार दंपती को देखते हुए पुलिस भी उन पर शक नहीं करती। नाके से तस्कर आसानी से पुलिस की आंख में धूल झोंकते हुए गुजर जाते हैं। इसका राजफाश तब हुआ जब एसटीएफ की टीम ने नशा तस्करों को उनकी पत्नी के साथ गिरफ्तार किया।

पत्नी को भी सिखा रहे तस्करी के तरीके, पति के जेल जाने पर संभालती हैं धंधा

पहले तस्कर अपने साथियों के साथ मिलकर ही एक जगह से दूसरी जगह नशा पहुंचाते थे। इस दौरान उनकी सूचना लीक हो जाती थी या फिर युवकों पर शक होने पर पुलिस चेकिंग के दौरान उनसे नशा पकड़ लेती थी। इसी कारण वे अब अपनी पत्नियों को भी तस्करी के तरीके सिखा रहे हैं। यदि पति को पुलिस नशा तस्करी के आरोप में पकड़ भी ले तो उसके जेल जाने के बाद उसकी पत्‍नी पीछे से यह कारोबार संभालती है ताकि पैसे आते रहें और नशे का नेटवर्क भी न टूटे। यही नहीं, जेल में बंद पति से मुलाकात के दौरान वह उन्हें पूरी जानकारी मुहैया करवाती रहती हैं।

पुलिस की ओर से पकड़े दंपती व महिलाएं

पुलिस ने पिछले दो दिन में चार महिलाओं को हेरोइन की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया है। इनमें एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने दो सगे भाइयों राज कुमार राजू और अरुण कुमार उर्फ अनु को उनकी पत्नियों समेत गिरफ्तार किया। उनसे तीन किलो दो सौ ग्राम हेरोइन बरामद की।

एसटीएफ ने इन्हीं भाइयों से नशा खरीदकर आगे बेचने वाले ग्यासपुरा (लुधियाना) के नमन गुप्ता उर्फ राजा और उसकी पत्नी प्रीति उर्फ कोमल को गिरफ्तार किया। थाना सलेम टाबरी पुलिस ने गांव तलवंडी की परमजीत कौर को चार ग्राम हेरोइन समेत गिरफ्तार किया। इस गांव से पहले भी कई महिलाएं नशा तस्करी में पकड़ी जा चुकी हैं।

अब नशा तस्करों के परिवारों पर भी नजर : पुलिस कमिश्नर

पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने कहा कि नशा तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए लगातार मुहिम चलाई जा रही है। नशा तस्करों के साथ-साथ पुलिस अब उनके परिवार वालों पर भी कड़ी नजर रख रही है। अगर किसी भी तस्कर की पत्नी या फिर परिवार का अन्य सदस्य इसमें संलिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाती है। पुलिस की नजर से अब ऐसे नशा तस्कर नहीं बच पाएंगे।

यह भी पढ़ें: राखीगढ़ी से चौंकाने वाला सच उजागर, अफगानिस्तान सहित सभी भारतंवासियों का डीएनए समान


यह भी पढ़ें: अब कोरोना की चिंता करो ना, खास सेफ्टी गॉगल्स बचाएंगे कोविड-19 संक्रमण से

यह भी पढ़ें: नवजोत सिद्धू की अमरिंदर सरकार में हो सकती है वापसी, बनाए जा सकते हैं डिप्‍टी सीएम

यह भी पढ़ें: विनी महाजन बनीं पंजाब की पहली महिला चीफ सेक्रेटरी, करण अवतार को सेवानिवृति से पहले हटाया

यह भी पढ़ें: घर में पांच शवों के साथ रात भर सोए रहे चार बच्‍चे, सुबह बच्‍ची ने खोला चाचा का गुनाह

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.