Move to Jagran APP

Sidhu Moose Wala murder: लुधियाना में भी दी गई थी सिंगर मूसेवाला की हत्या की सुपारी, विदेश में रची गई साजिश

Sidhu Moose Wala murder सिद्धू मूसेवाला की हत्या में हर राेज नए खुलासे हाे रहे हैं। पंजाबी सिंगर को मारने के लिए विदेश में बैठे आरोपितों द्वारा इससे पहले भी सुपारी दी गई थीलेकिन वह कामयाब नहीं हाे सके थे।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 07:34 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 07:34 AM (IST)
Sidhu Moose Wala murder: लुधियाना में भी दी गई थी सिंगर मूसेवाला की हत्या की सुपारी, विदेश में रची गई साजिश
Sidhu Moose Wala murder News: विदेश में रची गई मूसेवाला की हत्या की साजिश। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, बठिंडा। Sidhu Moose Wala murder: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला को मारने के लिए विदेश में बैठे आरोपितों द्वारा इससे पहले भी सुपारी दी गई थी। इस बात का खुलासा लुधियाना पुलिस द्वारा दो विदेशी पिस्तौलों समेत गिरफ्तार किए गए गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के करीबी काली सड़क निवासी बलदेव चौधरी उर्फ बल्लू से पूछताछ के बाद हुआ। उसने बताया कि उसे विदेशी नंबरों से किसी व्यक्ति का फोन आता था और फोन करने वाला व्यक्ति उसको सिद्धू मूसेवाला को मारने के लिए कहता था।

loksabha election banner

हरियाणा से फार्च्यूनर गाड़ी में आए लोगों ने पेट्रोल पंप से भरवाया था तेल

उक्त व्यक्ति ने उसे पैसे भी भेजे गए थे लेकिन वह सिद्धू मूसेवाला को नहीं मार पाया। इसके बाद उसे काल आई कि तुमको हथियार बठिंडा में पहुंचाने हैं। वहां हरियाणा के लोग आकर हथियार ले जाएंगे। उस व्यक्ति के कहने पर उसने बठिंडा में हथियार पहुंचाए और इसी समय के दौरान हरियाणा से फार्च्यूनर गाड़ी में आए लोगों द्वारा पास के एक पेट्रोल पंप से तेल भी डलवाया गया था।

गाड़ी में लगा था जाली नबंर

इस पूछताछ के बाद लुधियाना पुलिस शुक्रवार को बठिंडा पहुंच गई। डबवाली रोड पर स्थित एक पेट्रोल पंप पर पुलिस एक आरोपित को लेकर पहुंची। आरोपित ने बताया कि इसी पंप से आरोपितों द्वारा 19 मई को तेल डलवाया गया था। जब पंप की सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई तो 19 मई को रात के करीब 8:45 बजे उसी फार्च्यूनर गाड़ी में चार आरोपित बैठे हुए दिखे। उनके द्वारा 2510 रुपये का तेल डलवाया गया था। सीसीटीवी फुटेज में उक्त गाड़ी पर हरियाणा का नंबर लगा हुआ था लेकिन वह नंबर जाली था।

पाकिस्तान से टुकड़ों में आए हथियार, हत्या के लिए इस्तेमाल हुआ कोड वर्ड

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच में सामने आया है कि हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार पाकिस्तान से आए थे। इन्हें अलग-अलग हिस्सों में ड्रोन के जरिए सीमा पार से भेजा गया था। बाद में इन्हें शूटर प्रियवर्त फौजी तक पहुंचाया गया। कनाडा में बैठे कुछ गैंगस्टरों ने अपने नेटवर्क से हथियारों को पंजाब पहुंचाया। पुलिस को एक संदिग्ध फाच्यरूनर गाड़ी का पता चला है, जिसके हथियार भेजे गए। वहीं, मूसेवाला की हत्या के बाद गोल्डी बराड़ ने इसकी सूचना तिहाड़ जेल में बंद लारेंस बिश्नोई को दी। इसमें कोड वर्ड ‘ज्ञानी का काम हो गया’ का इस्तेमाल किया गया। यानी मूसेवाला की हत्या कर दी गई है।

यह भी पढ़ें-लारेंस बिश्नोई के करीबी को पिस्तौल देने वाला लुधियाना में गिरफ्तार, गोल्डी बराड़ ने कबड्डी खिलाड़ी के हाथ भिजवाए थे हथियार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.