Move to Jagran APP

नवजोत सिद्धू को धर्म रक्षक अवार्ड से सम्मानित करेगा श्री हिन्दू तख्त, कहा- सिद्धू ही सच्चे देशभक्त

श्री हिन्दू तख्त के प्रमुख प्रदेश प्रचारक वरुण मेहता ने कहा कि सनातन धर्म का रक्षक होने का दावा करने वाली राजनीतिक पार्टियां पाकिस्तान में मंदिरों की हालत के मुद्दे पर फिसड्डी साबित हुई है। इस मामले में सिद्धू ने पाक पीएम से बात कर देशभक्त होने के परिचय दिया।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 01:06 PM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 01:06 PM (IST)
नवजोत सिद्धू को धर्म रक्षक अवार्ड से सम्मानित करेगा श्री हिन्दू तख्त, कहा- सिद्धू ही सच्चे देशभक्त
श्रीहिन्दू तख्त ने कहा है कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने इस मामले पर कभी ध्यान नहीं दिया। जागरण

जागरण संवाददाता, लुधियाना। श्री हिन्दू तख्त पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू काे धर्म रक्षक के अवार्ड से सम्मानित करेगा। करतारपुर कारिडोर पुनः खुलने के बाद सिद्धू ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के समक्ष पाकिस्तान में स्थित पावन हिन्दू तीर्थ स्थलाें को भी भारतीय श्रद्धालुओं के लिए खोलने तथा उनके रखरखाव पर विशेष ध्यान देने की मांग की थी। उपरोक्त बातें श्री हिन्दू तख्त के प्रमुख प्रदेश प्रचारक वरुण मेहता व जिला प्रधान रोहित शर्मा भुटटो ने यहां जारी विज्ञप्ति में कही।

loksabha election banner

वरुण मेहता ने कहा कि केंद्र में हिन्दूवादी होने का दावा करने वाली  मोदी सरकार इस मामले में फिसड्डी साबित हुई। उन्होंने पाकिस्तान सरकार व पाक उच्चायुक्त के सामने कभी इस बात को प्रमुखता से नहीं रखा। लेकिन जिस नवजोत सिद्धू के खिलाफ हमेशा दुष्प्रचार करते है उसी नवजोत सिद्धू ने पाकिस्तान की धरती पर खड़े होकर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के सामने करोड़ों भारतीय सनातन धर्म प्रेमियाें की आस्था के मुद्दे को प्रमुखता से उठाकर सच्चे देशभक्त होने तथा सेकुलर होने का पुख्ता प्रमाण दिया है।

हिंदुओं के नाम पर राजनीति कर रही पार्टियां

वरुण मेहता ने कहा कि हिन्दू समाज के नाम पर राजनीति करने वाले बड़े राजनीतिक दल व संगठन है लेकिन धार्मिक आधार पर वोटों की राजनीति में फंसे होने के कारण आज तक किसी ने भी खुलकर इस मुद्दे को नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि नवजोत सिद्धू ने जहां समूची मानवता के रहबर गुरु नानक देव महाराज के पावन तीर्थ की यात्रा को खुलवाया, वहीं अब पाक स्थित हिन्दू मंदिरों की यात्रा को खुलवाने का श्रेय भी उन्हें ही जाएगा। सनातन धर्म प्रेमियाें की इस मांग को निर्भीकता से उठाने के लिए श्री हिन्दू तख्त आने वाले दिनों में प्रदेश कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू को धर्म रक्षक अवार्ड से सम्मानित करेगा।

यह भी पढ़ें-पराली के प्रदूषण से 48 साल में 1.06 घंटा कम हुआ पंजाब में धूप का समय, पीएयू के अध्ययन में हुआ खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.