Move to Jagran APP

सैकड़ों लोगों के साथ कब्जा करने पहुंचे SHO ने मकान में की तोड़फोड़ व चोरी, CCTV फुटेज जारी Ludhiana News

पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि एसएचओ प्रमोद कुमार ने बिना किसी सरकारी आदेश पर उनके घर का सामान बाहर फेंका और झूठे मामले दर्ज करने की धमकियां भी दीं।

By Vikas KumarEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 09:17 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 02:15 PM (IST)
सैकड़ों लोगों के साथ कब्जा करने पहुंचे SHO ने मकान में की तोड़फोड़ व चोरी, CCTV फुटेज जारी Ludhiana News
सैकड़ों लोगों के साथ कब्जा करने पहुंचे SHO ने मकान में की तोड़फोड़ व चोरी, CCTV फुटेज जारी Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। गिल रोड पर रहने वाले एक परिवार ने थाना शिमलापुरी के एसएचओ और शहर के पूर्व अकाली मेयर के बेटे पर उनके मकान पर कब्जा करने की नियत से सामान चोरी करने के आरोप लगाए हैं। पीड़ित परिवार ने सोमवार को पुलिस कमिश्नर से मुलाकात करके न केवल इस मामले की शिकायत की, बल्कि इस मामले के कुछ वीडियो क्लिप भी उन्हें दिखाए। वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस कमिश्नर ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि एसएचओ प्रमोद कुमार ने बिना किसी सरकारी आदेश पर उनके घर का सामान बाहर फेंका है। इसके अलावा परिवार के सदस्यों को थाने में ले जाकर झूठे मामले दर्ज करने के साथ ही जान से मारने की धमकियां भी दीं।

loksabha election banner

75 से 100 व्यक्तियों को लेकर पहुंचा एसएचओ

गिल रोड पर गुरु अंगद देव गली के रहने वाले सुखबीर सिंह ने शिकायत में कहा कि उनका गिल रोड पर मकान है, जिसमें दो कमरे और बाथरूम बना हुआ है। इस घर को लेकर उनका किसी के साथ कोई विवाद नहीं है। दो गलियां छोड़कर उनके भाई का एक प्लाट है। इस प्लाट को लेकर किसी जरनैल सिंह नाम के व्यक्ति के साथ उसका झगड़ा है। परंतु विगत छह दिसंबर को थाना शिमलापुरी के एसएचओ प्रमोद कुमार 75 से 100 व्यक्तियों को लेकर उनके घर के बाहर पहुंचा। उसने मकान के नीचे बनी दुकानों में तोडफ़ोड़ की और वहां लगे सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए। यही नहीं वह वहां से उनके कई कागजात और करीब 23.5 लाख रुपए का सामान भी चोरी कर लिया। जाते समय उसे जान से मारने की धमकी भी दी।

गिल रोड पर एसएचओ प्रमोद कुमार की गाड़ी को घेरकर खड़ी महिलाएं।

समझौता करने का बनाया दबाव 

इसके बाद 9 दिसंबर की रात को साढ़े नौ बजे एसएचओ ने उन्हें थाने में बुलाकर उनका अपमान किया। वह जरनैल सिंह नाम के व्यक्ति से समझौता करने का दबाव भी बना रहा था। सुखबीर सिंह ने आरोप लगाए कि एसएचओ यह सब कुछ पूर्व मेयर के बेटे गुरमख सिंह को फायदा पहुंचाने के लिए कर रहा है। उन्हें यह भी पता चला है वह यह सबकुछ एक डीजीपी रैंक के अधिकारी कहने पर कर रहा है।

पुलिस कमिश्नर को दिखाई सीसीटीवी की फुटेज

सुखबीर सिंह ने पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में कहा कि एसएचओ द्वारा की गई धक्केशाही के वीडियो भी उनके पास हैैं। सुखबीर ने उनके घर से कुछ ही दूरी पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी उन्हें दिखाई। शिकायतकर्ता ने कहा कि अगर उन्हें पुलिस से इंसाफ नहीं मिला तो वह अदालत की शरण लेंगे।

मैंने कोई धक्केशाही नहीं की और न ही कोई चोरी: एसएचओ

थाना शिमलापुरी के एसएचओ प्रमोद कुमार का कहना है कि कुछ लोगों ने के खिलाफ शिकायत है। उन्होंने केवल उन्हें जगह के कागजात दिखाने के लिए कहा था। इन लोगों के साथ कोई धक्केशाही नहीं की गई है और न ही उन्होंने कोई चोरी की है। यह सारे आरोप बेबुनियाद हैं।

बेटे का मामले से कोई लेना देना नहीं: पूर्व मेयर 

पूर्व मेयर हाकम सिंह ग्यासपुरा ने कहा कि उनका और उनके बेटे का इस मामले से कोई लेना देना नहीं है। उनका नाम बिना वजह इस मामले में घसीटा जा रहा है।

एडीसीपी को सौंपी गई है मामले की जांच: पुलिस कमिश्नर 

पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने कहा कि शिकायत मिली है और मामले की जांच एडीसीपी 2 जसकिरण सिंह तेजा को सौंपा गया है। जो कोई भी इस मामले में आरोपित पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.