Move to Jagran APP

शिवसेना पंजाब ने पन्नु व खालिस्तान समर्थकों का फूंका पुतला

शिव सेना पंजाब की खन्ना टीम ने खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू और अन्य खालिस्तान समर्थकों का पुतला शनिवार को फूंका।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 02:08 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 02:08 AM (IST)
शिवसेना पंजाब ने पन्नु व खालिस्तान समर्थकों का फूंका पुतला
शिवसेना पंजाब ने पन्नु व खालिस्तान समर्थकों का फूंका पुतला

जागरण संवाददाता, खन्ना : शिव सेना पंजाब की खन्ना टीम ने खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू और अन्य खालिस्तान समर्थकों का पुतला शनिवार को फूंका। इस दौरान महंत कश्मीर गिरी राष्ट्रीय प्रचारक, अवतार मौर्या पंजाब उप प्रधान, ललित शर्मा पंजाब सचिव, सोहन लाल जिला प्रवासी सेल प्रधान, प्रीत यूथ प्रधान, सुरेश जिला सचिव, रामजीत केसरी, राजा गिरी, हर्ष कुमार गुप्ता और कई शिवसैनिक शामिल हुए।

loksabha election banner

महंत कश्मीर गिरी और अवतार मौर्या ने कहा के पन्नु जैसे आतंकवादी पंजाब का माहौल खराब कर रहे हैं। वे खुद तो बाहरी देशों में बैठे हैं और खालिस्तान के नाम पर पैसा इकट्ठा कर रहे हैं और पंजाब के नौजवानों को गुमराह कर उन्हें आतंकवाद के रास्ते पर चलने को मजबूर कर रहे हैं। पन्नु सिख फॉर जस्टिस के नाम पर ऑनलाइन खालिस्तान के लिए वोटिग की कोशिश कर युवकों को गुमराह कर रहा है। शिवसेना और पंजाब के लोग पंजाब का माहौल नहीं खराब होने देंगे।

मंगलवार को अकाली दल देगा मालेरकोटला चौक में धरना

जागरण संवाददाता, खन्ना : सात जुलाई मंगलवार को एडवोकेट जतिंदर पाल सिंह प्रधान शिरोमणी अकाली दल (शहरी) के नेतृत्व में मालेरकोटला चौक पर सुबह 9.30 बजे से 11 बजे तक पंजाब सरकार के खिलाफ अकाली दल द्वारा धरना दिया जाएगा। अकालियों का धरना डीजल पर पंजाब सरकार द्वारा बढ़ाए गए वैट को कम करने की मांग को लेकर है। इसके अलावा फूड सप्लाई विभाग द्वारा गरीबों के नीले कार्ड रद करने की भी मांग की जा रही है। जतिदर पाल सिंह ने बताया कि इस समय पूरे देश में सबसे ज्यादा वैट कांग्रेस की सरकारों द्वारा लगा कर लोगों की जेबों पर डाका डाला जा रहा है। गरीबों को नीले कार्डो पर राशन मिलता है। उनसे यह सुविधा छीन कर उनके कार्ड रद किए जा रहे हैं । कांग्रेस सरकार की इन नीतियों विरुद्ध लोगों को जागरूक करने के लिए एक विशाल धरना दिया जा रहा है। इस अवसर पर प्रमप्रीत सिंह कोर कमेटी सदस्य यऊत अकाली दल, मोहन सिंह जटाना, हरजंग सिंह, बाबा बहादुर सिंह, ललित कुमार, पुश्कर राज सिंह, पूरण सिंह लोटे, जसवंत सिंह, बाबा जगदेव सिंह, लखवीर सिंह, मलकीत सिंह, धनराज, जोगिदर सिंह जग्गी, बलराम बालू और कारी शकील अहमद आदि मौजूद रहे।

वामपंथी दल धरने के लिए लोगों को कर रहे लामबंद

जेएनएन, रायकोट : केंद्र सरकार की लोक विरोधी नीतियों के खिलाफ पंजाब के लोगों में रोष है। वामपंथी दलों की साझा तौर पर कायम की गई एक्शन कमेटी आठ जुलाई को जिला स्तर पर धरना करेगी। इसके लिए किरती किसान यूनियन के वर्कर बड़ी गिनती में भाग लेंगे। रायकोट में तैरती किसान यूनियन के वर्करों की एक अहम बैठक जिला प्रधान तरलोचन सिंह श्योराण जिला सचिव साधु सिंह अग्रवाल और वित्त सचिव जगरूप सिंह की अगुआई में हुई। इस दौरान वक्ताओं ने बताया कि केंद्र की मोदी और पंजाब की कैप्टन सरकार के कारण कोरोना महामारी के संकट के दौरान देश के लोगों को आर्थिक तौर पर भारी नुकसान उठाना पड़ा है। सरकार आर्थिक ता को बचाने में बुरी तरह असफल रही है। इस कारण किसान और मजदूरों में रोष है। बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि इस कड़ी के कारण पांच जुलाई को रायकोट के गांव झोरड़ा अचरवाल, फेरूराई, बोपाराय छह जुलाई को सुधार ब्लॉक के गांव, सात जुलाई को जगराओं इलाके के गांवों में मीटिंग कर जिला सत्र कमेटी कायम की जा रही है, जिसके बाद डिप्टी कमिश्नर दफ्तर लुधियाना में धरना प्रदर्शन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.