Move to Jagran APP

SGPC अध्यक्ष बीबी जगीर कौर का कांग्रेस पर हमला, कहा- चरणजीत सिंह चन्नी सिर्फ अनाउंसमेंट वाले सीएम

एसजीपीसी चीफ बीबी जगीर कौर ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर बड़ा तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जब से वह सीएम बने हैं तब से अनाउंसमेंट ही करते आ रहे हैं। अभी तक कोई ठोस काम नहीं किया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 02:37 PM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 02:37 PM (IST)
SGPC अध्यक्ष बीबी जगीर कौर का कांग्रेस पर हमला, कहा- चरणजीत सिंह चन्नी सिर्फ अनाउंसमेंट वाले सीएम
गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब में बीबी जगीर कौर, जत्थेदार करनैल सिंह पंजोली व अन्य। जागरण

सुखवीर सुख, फतेहगढ़ साहिब। पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाए जाने के बाद कांग्रेस सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। वीरवार को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर तंज कसते हुए उन्हें सिर्फ अनाउंसमेंट वाला सीएम करार दिया। बीबी जगीर कौर ने कहा कि जब से वह सीएम बने हैं, तब से अनाउंसमेंट ही करते आ रहे हैं। एसजीपीसी अध्यक्ष वीरवार को गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब में बने दीवान टोडर मल हाल के सुंदरीकरण कार्य का शुभारंभ करवाने पहुंची थी।

loksabha election banner

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि एसजीपीसी के शिक्षण संस्थानों को पंजाब सरकार की ओर लगभग 42 करोड़ रुपये की अदायगी पेडिंग है। इस कारण शिक्षण संस्थान गहरे आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। बीबी जगीर कौर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात करके उनसे रुपये जारी करने की अपील की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से भी एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की है, लेकिन उन्होंने भी कोई पैसा जारी नहीं किया। उन्होंने कहा कि एसजीपीसी ने सभी बच्चों को निःशुल्क शिक्षा दी है। सरकार ने यह कानून बनाया था कि फीस सीधी कालेजों को भेजी जाएगी। परंतु, उन्हें अभी तक पैसे का इंतजार है। कालेज कर्मचारियों काे तनख्वाह देने के लिए बड़ी मुश्किल से पैसे का इंतजाम कर रहे है। कोरोना के कारण गुरु की गोलक में भी पैसा नहीं आया।

एसजीपीसी का वार्षिक सम्मेलन 6 या 8 नवंबर को

वहीं, उन्होंने कहा कि एसजीपीसी का वार्षिक इजलास 6 या 8 नवंबर को बुलाया जाएगा। इसमें एसजीपीसी के 170 सदस्य हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को कृषि आंदोलन का जल्द हल करना चाहिए क्योंकि किसानों ने पहले सर्दी और फिर गर्मी को सड़कों पर बैठ गुजारा है। इस अवसर पर एसीजीपीसी सदस्य जत्थेदार करनैल सिंह पंजोली, हेड ग्रंथी भाई हरपाल सिंह, मैनेजर गुरदीप सिंह कंग व अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.