Move to Jagran APP

Ludhiana Coronavirus News: लुधियाना में काेराेना का खतरा बढ़ा, 100 सैंपलों की जांच में सात निकल रहे पाजिटिव

Ludhiana Coronavirus News सिविल सर्जन डा. सुखजीवन कक्कड़ ने कहते हैं कि जिले में लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं कर रहे हैं। मार्केट में सुबह-शाम भीड़ बढ़ रही है। शारीरिक दूरी का कहीं भी पालन नहीं हो रहा।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 08:28 AM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 08:28 AM (IST)
Ludhiana Coronavirus News: लुधियाना में काेराेना का खतरा बढ़ा, 100 सैंपलों की जांच में सात निकल रहे पाजिटिव
जिले में पाजिटिविटी रेट में रविवार को भी खासा उछाल आया है।

लुधियाना, जेएनएन।  Ludhiana Coronavirus News: जिले में पाजिटिविटी रेट में रविवार को भी खासा उछाल आया है। पाजिटिविटी रेट 7.10 प्रतिशत तक पहुंच गया, जोकि कुछ दिन पहले ही दो से भी नीचे चल रहा था। इसका मतलब है कि अब 100 सैंपलों की जांच में ही सात की रिपोर्ट पाजिटिव आ रही है। हैरानी की बात यह भी है कि लोग अब भी बेपरवाह घूम रहे हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि एक परिवार में अगर काफी लोग संक्रमित आ रहे हैं तो इसका मतलब है कि एक सदस्य को कोरोना के लक्षण आने पर उसने खुद को आइसोलेट नहीं किया।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-Ludhiana Coronavirus Update : लुधियाना में भूंदड़ी स्कूल के 50 स्टूडेंट कोरोना संक्रमित, एक दिन में 292 नए केस
लोग मान ही नहीं रहे, ये सबसे बड़ी दिक्कत : सिविल सर्जन
सिविल सर्जन डा. सुखजीवन कक्कड़ ने कहते हैं कि जिले में लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं कर रहे हैं। मार्केट में सुबह-शाम भीड़ बढ़ रही है। शारीरिक दूरी का कहीं भी पालन नहीं हो रहा। ज्यादातर लोग बिना मास्क के ही बाजारों, सड़कों, सरकारी व गैर सरकारी स्थलों पर दिखाई दे रहे हैं। कई तो मास्क गले में लटकाकर घूम रहे हैं। ऐसे तो कोरोना को मात देना मुश्किल ही होगा। ये लापरवाही पिछले साल जुलाई, अगस्त और सितंबर जैसे भयंकर हालात पैदा कर देगी।

यह भी पढ़ें-Ludhiana 700 Crore GST Scam: दुबई में बैठे युवक के नाम पर बनाई फर्जी कंपनियां, रेहड़ी वाले के नाम पर चल रहा था गाेरखधंधा

फरवरी के दो सप्ताह में थे 554 मामले, मार्च के दो सप्ताह में आ गए 1767

कोरोना संक्रमण के तेजी से बढऩे का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फरवरी के शुरुआती दो सप्ताह में कुल 554 कोरोना संक्रमित मिले थे। वहीं अब हालात ये हैं कि मार्च के दो सप्ताह के भीतर ही 1767 मामले आ चुके हैं। ये आंकड़ा पिछले माह से तीन गुना से भी अधिक है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ पहले की चेतावनी दे चुके हैं कि आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैलेगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.