Move to Jagran APP

पंजाब में किसान मजदूरों की 7 जत्थेबंदियों ने 3 जगह ट्रैक किए जाम, दिल्ली और अमृतसर जाने वाली ट्रेनाें का परिचालन बाधित

किसान-मजदूरों की 7 जत्थेबंदियाें ने रविवार काे मांगों को लेकर फिल्लौरअजीतबाल और व्यास में रेल ट्रैक जाम कर दिया। इसके कारण दिल्ली और अमृतसर से आने-जाने वाली ट्रेनों का परिचालन ठप हाे गया है और यात्री परेशान हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 12 Dec 2021 03:08 PM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 03:21 PM (IST)
पंजाब में किसान मजदूरों की 7 जत्थेबंदियों ने 3 जगह ट्रैक किए जाम, दिल्ली और अमृतसर जाने वाली ट्रेनाें का परिचालन बाधित
मोगा के अजितवाल रेलवे स्टेशन पर दलित श्रमिक संगठनों ने गों को लेकर रेलवे ट्रैक जाम कर दिया है। (जागरण)

जासं, लुधियाना। किसान-मजदूरों की 7 जत्थेबंदियाें ने रविवार काे मांगों को लेकर पंजाब के तीन जिलाें में ट्रेनाें का परिचालन बाधित कर दिया। किसानाें ने जालंधर के फिल्लौर, माेगा के अजीतबाल और अमृतसर के व्यास में रेल ट्रैक जाम कर दिए। इसके कारण दिल्ली और अमृतसर से आने-जाने वाली ट्रेनों का परिचालन ठप हाे गया है।

loksabha election banner

रेलवे के मुताबिक शताब्दी एक्सप्रेस को जालंधर और शान-ए-पंजाब को लुधियाना में रोका गया है। इसके साथ ही अन्य ट्रेनों को भी जगह-जगह रोकना पड़ गया है। रेल अधिकारी बताते हैं कि किसान मजदूरों ने अपनी कुछ मांगों को लेकर जगह-जगह रेल ट्रैक जाम कर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। यह प्रदर्शन शाम 4:00 बजे तक चलेगा।

फिरोजपुर रेल मंडल से अधिकारियों की टीम जगह-जगह मौके पर पहुंचकर किसान मजदूरों को रेल ट्रैक से हटकर विरोध जताने को कह रहे हैं लेकिन किसान मजदूर 4:00 बजे तक रेल ट्रैक से नहीं हटेंगे। रेल अधिकारी बताते हैं कि बिना सूचना दिए किसान मजदूर द्वारा इस तरह से प्रदर्शन रेलों का आवाजाही बंद कर दिया है, जिससे यात्री मुश्किल में है।

इस संबंध में फिरोजपुर रेल मंडल के ट्रेफिक मैनेजर आरके शर्मा से बात करने पर उन्होंने कहा कि अचानक किसान मजदूर रेल ट्रैक जाम कर दिया है जिससे रेलगाड़ियों का आवाजाही बंद है। 4:00 बजे तक धरना प्रदर्शन चलेगा उसके बाद ही ट्रैक क्लियर हो पाएगा।

जानें क्या है मांगें

किसान मजदूरों की सात जत्थेबंदियों ने मांगें मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के समक्ष रखा थी। इन मांगों में 55 मरला जमीन देने और कर्ज माफी करने की थी जिसको लेकर 26 नवंबर को मुख्यमंत्री के साथ इनकी मीटिंग हुई थी। हालांकि अब तक इन मांगों को पूरा नहीं किया गया है। किसान-मजदूरों द्वारा रेल ट्रैक जाम कर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है। किसानाें का कहना है कि राज्य सरकार उनकी मांगों को पूरा करें। उन्होंने कहा कि मांगें पूरा नहीं होने पर वह संघर्ष को तेज करेंगे और आगे चलकर अनिश्चितकालीन हड़ताल व धरना प्रदर्शन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.