Move to Jagran APP

अब अवारा कुत्तों की नसबंदी में 'घपला'

नगर निगम में हाल ही में दो घपले उजागर हुए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 06:00 AM (IST)
अब अवारा कुत्तों की नसबंदी में 'घपला'
अब अवारा कुत्तों की नसबंदी में 'घपला'

जागरण संवाददाता, लुधियाना : नगर निगम में हाल ही में दो घपले उजागर हुए। एक तो कर्मचारियों ने प्रॉपर्टी-सीवरेज के बिल वसूल कर जमा नहीं करवाए थे और दूसरा निगम की वर्कशॉप में खड़े ट्रैक्टरों के लिए डीजल जारी होता रहा। यह निगम अधिकारियों की लापरवाही का ही नतीजा है।

loksabha election banner

वहीं अब ताजा मामला कुत्तों की नसबंदी में हेरफेर का भी सामने आया है। शहर में आवारा कुत्तों की गिनती बढ़ रही है और नगर निगम इस मामले में खामोश बैठा है। लोग बार-बार शिकायत कर रहे हैं लेकिन कुत्तों की नसबंदी नहीं हो रही। वीरवार को कुछ लोग शिकायत लेकर सीनियर डिप्टी मेयर शाम सुंदर मल्होत्रा के पास पहुंचे। इसके बाद सीनियर डिप्टी मेयर ने हैबोवाल डेयरी कांप्लेक्स में बने नसबंदी केंद्र में छापा मारा। इस दौरान कई तरह की खामियां पाई गई। इस पर उन्होंने अफसरों की जमकर क्लास लगाई। लोग कुत्तों की नसबंदी को लेकर निगम को फोन पर फोन कर रहे हैं और नसबंदी केंद्र में 11 सितंबर के बाद एक भी कुत्ते की नसबंदी नहीं की गई।

सीनियर डिप्टी मेयर शाम सुंदर मल्होत्रा ने बताया कि उनके पास लोग शिकायत लेकर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि जब वह मौके पर पहुंचे तो वहां 12 कुत्तों को लाया गया था लेकिन रजिस्टर में 11 सितंबर से लेकर अब तक एक भी कुत्ते की एंट्री नहीं है। उन्होंने कहा कुत्तों के लिए जो फीड रखा गया है वह भी खराब था। जब मौके पर अफसरों से बिल मांगा गया तो उन्होंने वह पेश नहीं किया। रिपोर्ट निगम कमिश्नर को देकर कार्रवाई की सिफारिश करेंगे

शाम सुंदर मल्होत्रा ने बताया कि प्रतिदिन 25 कुत्तों की सर्जरी करने का करार हुआ है जबकि वहां पर रोजाना छह से 10 कुत्तों की एंट्री की गई है। उन्होंने कहा कि अफसर भी इस बारे में कोई ठोस जवाब नहीं दे सके। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को वह इसकी रिपोर्ट निगम कमिश्नर को देंगे और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.