Move to Jagran APP

Weather Forecast Punjab: पंजाब में दाे दिन तक पड़ेगी भीषण गर्मी, जानें कब मिलेगी राहत

Weather Forecast Punjab पंजाब के लोगों को दो दिन और गर्मी झेलनी होगी। इसके बाद फिर आसमान से राहत बरसेगी। माैसम विभाग की मानें तो रविवार को पंजाब के कई जिलों में मौसम साफ रहेगा और तपिश बरकरार रहने से पारा बढ़ेगा।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 04 Jul 2021 10:24 AM (IST)Updated: Sun, 04 Jul 2021 02:36 PM (IST)
Weather Forecast Punjab: पंजाब में दाे दिन तक पड़ेगी भीषण गर्मी, जानें कब मिलेगी राहत
पंजाब के लोगों को दो दिन और भीषण गर्मी झेलनी होगी। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जासं। Weather Forecast Punjab: पंजाब में पिछले दस दिनों से भीषण गर्मी के चलते लोग बेहाल है। ऊपर से पावर कट लोगों की बैचैनी और बढ़ा रहे हैं। ऐसे में लोग अब मौसम के बदलने का इंतजार कर रहे है। इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (India Metrological Department) के पूर्वानुमान की मानें तो लोगों का इंतजार खत्म होने जा रहा है।

loksabha election banner

पंजाब के लोगों को दो दिन और भीषण गर्मी की मार झेलनी होगी। फिर आसमान से राहत बरसेगी। विभाग की मानें तो रविवार को पंजाब के कई जिलों में मौसम साफ रहेगा और तपिश बरकरार रहने से पारा बढ़ेगा। एक दो जिलों में दिन में बादल नजर आ सकते हैं, लेकिन वह भी कुछ देर के लिए।

यह भी पढ़ें-Covid Vaccination In Punjab: पंजाब में एक दिन में रिकाॅर्ड 5.14 लाख लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन, लुधियाना रहा सबसे आगे

सोमवार को मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा

विभाग के मुताबिक सोमवार को मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा और गर्मी का प्रकोप रहेगा। इसके बाद छह जुलाई से पंजाब में मानसून के बरसने के आसार है। कई जिलों में तेज बारिश तो कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती। मौसम का यह मिजाज 10 जुलाई तक बरकरार रहने की संभावना जताई गई है। इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती है। इससे लाेगाें काे भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें-Power Crisis In Punjab: लुधियाना के उद्यमियाें की चेतावनी- कैप्टन साहब ले लो फैक्ट्री की चाबियां; बंद करने की आ रही नौबत

मानसून भटक जाने के कारण मौसम के मिजाज में लगातार बदलाव

गाैरतलब है कि समय से पहले मानसून आने और उसके बाद भटक जाने के कारण मौसम के मिजाज में लगातार बदलाव आ रहा है। शनिवार को प्रदेश भर में तापमान बढ़ने से लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा था। हालांंकि मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनाें में प्रदेश के ज्यादातर इलाकाें में बादल छाएंगे।

यह भी पढ़ें-लुधियाना के उद्याेगपति को महंगा पड़ा नए नौकर पर भरोसा करना, वृद्ध दंपती व दूसरे नौकरों काे बेहोश कर की बड़ी वारदात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.