Move to Jagran APP

स्‍कूल बस ऑपरेटर्स ने अर्धनग्‍न होकर किया प्रदर्शन, सरकार को जगाने के लिए बजाए ढोल

स्कूल बस ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन ने वीरवार को डीसी कार्यालय में अर्धनग्‍न होकर प्रदर्शन किया। एसोसिएशन की तरफ से दो ढोल वालों को भी बुलाया गया।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 12:47 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 12:47 PM (IST)
स्‍कूल बस ऑपरेटर्स ने अर्धनग्‍न होकर किया प्रदर्शन, सरकार को जगाने के लिए बजाए ढोल
स्‍कूल बस ऑपरेटर्स ने अर्धनग्‍न होकर किया प्रदर्शन, सरकार को जगाने के लिए बजाए ढोल

लुधियाना, [राधिका कपूर]। स्कूल बस ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन ने वीरवार को डीसी कार्यालय में अर्धनग्‍न होकर प्रदर्शन किया। एसोसिएशन की तरफ से दो ढोल वालों को भी बुलाया गया, जिन्होंने सोई हुई सरकार को जगाने का प्रयास किया। बस ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन के पांच सदस्यों की तरफ से डीसी प्रदीप अग्रवाल को ज्ञापन दिया गया और सरकार से वित्तीय पैकेज की मांग की।

loksabha election banner

एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी गुरविंदर सिंह ने कहा कि जिला लुधियाना में प्राइवेट स्कूलों से बच्चों को लाने का काम करते हैं। इस काम के साथ जिला लुधियाना में 3500 और राज्य भर में 30 हजार बस ऑपरेटर जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में डेढ़ सौ करोड़ को नुकसान हो चुका है और भविष्य में यह नुकसान और अधिक होने की संभावना है।

बस ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन ने ढोल  वाले को बुलाकर सरकार को जगाने का प्रयास किया।

उन्‍होंने कहा कि दुख की बात यह है कि इस मुश्किल घड़ी में किसी भी सरकार या संस्था ने हमारे लिए कोई प्रयास या मदद नहीं की है। यहां तक कि बच्चों के अभिभावकों और स्कूलों ने हमारे साथ सौतेला व्यवहर किया है। दूसरी तरफ हम पिछले काफी कई सालों से हम 60 करोड़ रुपये वार्षिक टैक्स सरकार को जमा करवा रहे हैं, इसके बावजूद भी सरकार हमारी कोई मदद नहीं कर रही है। एसोसिएशन ने अब अपने बनते हक के लिए आवाज उठाना शुरू कर दिया है।

बस ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन ने  रैली निकालकार सरकार के खिलाफ रोष जताया।

एसोसिएशन ने मांग की है कि सरकार उन्हें वित्तीय पैकेज जारी करे जोकि अब तक करीब 150 करोड़ रुपये बनता है। दूसरा अन्य राज्यों हरियाणा, हिमाचल, दिल्ली और यूपी की तरह गाडिय़ों का टैक्स माफ किया जाए और किश्तों पर पड़ता ब्याज भी माफ किया जाए। बस ऑपरेटर ने स्पष्ट कहा कि इस मुश्किल दौर में हमारा पूरा परिवार आर्थिक और मानसिक तौर पर परेशान चल रहा है। किसानों की तरह हमारा परिवार भी कहीं आत्‍महत्‍या करने के लिए मजबूर न हो जाए। इसलिए सरकार हमारे लिए वित्तीय पैकेज का प्रबंध करें। इस दौरान चेयमैन हरजीत सिंह कलसी, प्रेसीडेंट इंद्रजीत सिंह, कैशियर पुष्पिंदर सिंह, बलविंदर कुमार, परमिंदर कुमार, इकबाल सिंह, हरचरन सिंह, ललित कुमार, गुरप्रीत सिंह, परमजीत सिंह व सुशील कुमार आदि शामिल हुए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.