Move to Jagran APP

Sangrur Lok Sabha Bypoll: संगरूर में चुनाव प्रचार थमा, दाव पर सीएम मान की साख, 23 जून काे मतदान

Sangrur Lok Sabha Bypoll latest News पंजाब की हाट संगरूर लाेकसभा सीट पर हाे रहे उपचुनाव के लिए मंगलवार शाम 6 बजे प्रचार थम गया। हालांकि उम्मीदवार अब भी सीमित व्यक्तियों के साथ डोर टू डोर प्रचार कर सकेंगे।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 21 Jun 2022 12:42 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jun 2022 08:57 PM (IST)
Sangrur Lok Sabha Bypoll: संगरूर में चुनाव प्रचार थमा, दाव पर सीएम मान की साख, 23 जून काे मतदान
आप प्रत्याशी गुरमेल सिंह के हक में रोड शो करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान। (जागरण)

जागरण संवाददाता, संगरूर। Sangrur Lok Sabha Bypoll: लोकसभा हलका संगरूर के उपचुनाव में पिछले एक महीने से लगातार जारी चुनाव प्रचार का शोर शराबा मंगलवार शाम 6 बजते ही थम गया। विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के सीनियर नेताओं द्वारा जिला संगरूर, बरनाला व‌ मालेरकोटला के 9 विधानसभा हलकों के गांव-गांव और गली-गली में चुनाव प्रचार किया जा रहा है। आखिरी दिन संगरूर के भवानीगढ़ इलाके में आप प्रत्याशी गुरमेल सिंह के हक में मुख्यमंत्री भगवंत मान, विधायक नरिंदर कौर भराज ने गुरमेल सिंह के समर्थन में रोड शो निकाला।

loksabha election banner

संगरूर की सब्जी मंडी में चुनाव प्रचार करते हुए कांग्रेसी उम्मीदवार दलबीर सिंह गोल्डी अपने समर्थकों के साथ।

कहीं रोड शो, कहीं नुक्कड़ बैठकें जारी है, दिन भर सड़कों पर लाउडस्पीकरों की आवाज लोगों के कानों में पड़ रही है, लेकिन आज 6 बजे के बाद इन स्पीकरों का शोर शराबा बंद हो जाएगा। 3 जिलों में धारा 144 तहत चुनाव प्रचार पर विराम लगेगा। इसके तहत पब्लिक बैठक व बिना मंजूरी इकट्ठे करने पर पाबंदी होगी। एक जगह पर 5 से अधिक व्यक्ति जमा नहीं हो पाएंगे।

हालांकि उम्मीदवार सीमित व्यक्तियों के साथ डोर टू डोर प्रचार कर सकेंगे। चुनाव प्रचार मुकम्मल होने के बाद जिले के वोटरों के अलावा बाकी सभी बाहरी राजनीतिक पार्टियों के नेतागण, पार्टी वर्कर या चुनाव प्रचार में शामिल अन्य व्यक्तियों को जिला छोड़ना होगा। इस संबंधी जरूरी दिशा निर्देश राजनीतिक पार्टियों को उम्मीदवारों को भेजे जा चुके हैं व पुलिस प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंधों के तहत होटल, धर्मशाला व अन्य जगहों पर जांच पड़ताल लगातार की जाएगी।

आप की सरकार ईमानदार, भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं

एक दिन पहले दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा था कि आप की सरकार कट्टर ईमानदार सरकार है और एक पैसे का भ्रष्टाचार भी बर्दाश्त नहीं करेगी। अगर हमारा कोई नेता भ्रष्टाचार करेगा तो उसे भी बख्शा नहीं जाएगा। पिछले 75 सालाें में पंजाब में विभिन्न पार्टियों की सरकारों ने पंजाब का बेड़ा गर्क कर दिया। अब सुधार के लिए काम शुरू हो गया है। पिछली सरकारों के समय के हुए घोटालों के एक-एक पैसे की वसूली की जाएगी।

यह भी पढ़ें-Agnipath Scheme: युवाओं में बढ़ेगी देशभक्ति की भावना, विराेध काे पूर्व सैन्य अधिकारियाें ने बताया गलत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.