Move to Jagran APP

पंजाब भाजपा के वरिष्‍ठ नेता सरीन बोले- सियासी मजबूरियों से शिअद ने राजग से नाता तोड़ा

पंजाब भाजपाा के वरिष्‍ठ नेता अनिल सरीन ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल ने राजनीतिक मजबूरियों के कारण राजग से बाहर हुआ और भाजपा से गठबंधन तो़ड़ा। क‍ृषि विधेयकों पर कुछ विपक्षी दलों के नेता लाेगों काे भ्रमित कर रहे हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 06:34 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 06:34 PM (IST)
पंजाब भाजपा के वरिष्‍ठ नेता सरीन बोले- सियासी मजबूरियों से शिअद ने राजग से नाता तोड़ा
पंजाब के वरिष्‍ठ भाजपा के नेता अनिल सरीन।

लुधियाना, जेएनएन/एएनआइ। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता अनिल सरीन ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल ने राजनीतिक मजबूरियों के कारण राजग से बाहर हुआ है और भाजपा से गठबंधन तोड़ा है। शिअद कृषि विधेयकाें के संसद में पास होने के बाद पंजाब की राजनीति में घिर गया। इसके साथ ही उन्‍होंने विपक्ष पर कृषि विधेयक के मुद्दे को लेकर लोगों को भ्रमित करने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

 सरीन न‍े एक बातचीत में कहा, वे (शिरोमएिा अकाली दल) एनडीए और भाजपा से गठबंधन से अपनी राजनीतिक मजबूरियों के कारण बाहर आए हैं। शिरोमणि अक‍ाली दल ने गठबंधन पंजाब में पैदा हालात के कारण तोड़ा है। मैं उनके (शिअद नेताओं) के इस बयान से असहमत हूं कि कृषि विधेयक अचानक पास किए गए और इस बारे में उनसे चर्चा नहीं की गई। इन विधेयकों पर सबसे पहले केंद्रीय कैबिनेट में विचार-विमर्श किया गया और इस बैठक में हरसिमरत कौर बादल भी मौजूद थीं।'

वरिष्‍ठ भाजपा नेता सरीन ने कहा, ' कुछ विपक्ष दलों के नेता लोगों को इन कृषि विधेंयकों पर भ्रमित कर रहे हैं। इन कृषि विधेयकों में फसलों के न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य ( MSP) की व्‍यवस्‍था काे समाप्‍त नहीं किया गया है। यह व्‍यवस्‍था पहले की तरह कायम रहेगा।'

बता दें शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने शनिवार रात को कृषि विधेयकों के पारित होने और केंद्र सरकार द्वारा इन विधेयकाें में एमएसपी की गारंटी नहीं देने के विरोध में राजग और भाजपा से नाता तोड़ लिया था। यह फैसला शिअद की कोर कमेटी की बैठक में यह फैसला किया। इस बैठक की अध्‍यक्षता शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने की। बैठक के बाद सुखबीर बादल ने शिअद द्वारा भाजपा से 24 साल पुराना गठबंधन ताेड़ने और राजग से अलग होने की घोषणा की। शिअद राजग में 22 साल से शामिल था। सुखबीर बादल ने केंद्र सरकार पर कृषि विधेयकों पर शिअद की बातों की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें: पंजाब में खिसकती जमीन बचाने को शिअद का आखिरी दांव, जानें गठजोड़ तोड़ने का असली कारण


यह भी पढ़ें: मांस से अलग हो गया नाखून.., दर्द दोनों को होगा, शिअद और भाजपा के संबंध के रहे कई आयाम


यह भी पढ़ें: आखिर टूट गया 24 साल पुराना शिअद-भाजपा गठजोड़, SAD क‍ृषि विधेयक के खिलाफ राजग से बाहर

यह भी पढ़ें: पंजाब के इस शख्‍स के पास है धर्मेंद्र की अनमोल धरोहर, किसी कीमत पर बेचने को तैयार नहीं

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.