Sacrilege In Punjab: बठिंडा में गुटका साहिब के पन्ने फाड़ 10वीं मंजिल से फेंके, हालात तनावपूर्ण

जिले में मंगलवार सुबह डीडी मित्तल टावर में गुरु ग्रंथ साहिब के गुटका साहिब की बेअदबी हुई है। कुछ अज्ञात लोगों ने गुटखा साहिब के पन्ने फाड़कर 10वीं मंजिल से नीचे फेंक दिया जिसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है।

Vipin KumarPublish: Tue, 17 May 2022 01:50 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 01:58 PM (IST)
Sacrilege In Punjab: बठिंडा में गुटका साहिब के पन्ने फाड़ 10वीं मंजिल से फेंके, हालात तनावपूर्ण

जागरण संवाददाता, बठिंडा। जिले में मंगलवार सुबह डीडी मित्तल टावर में गुरु ग्रंथ साहिब के गुटका साहिब की बेअदबी हुई है। कुछ अज्ञात लोगों ने गुटखा साहिब के पन्ने फाड़कर 10वीं मंजिल से नीचे फेंक दिया, जिसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। फिंगर एक्सपर्ट टीम ने जले हुए पन्नों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। गाैरतलब है कि सोमवार देर शाम किले के समीप कुछ शरारती तत्वों ने हनुमान चालीसा को जलाकर फेंक दिया था। जिले में बेअदबी की यह दूसरी घटना है।

सबसे पहले छोटी बच्ची ने अंग गिरते देखे

बेअदबी की घटना को सब से पहले चौथी मंजिल पर रहने वाले एक परिवार की छोटी बच्ची ने देखा। उक्त बच्ची ने बताया कि ऊपर से कोई पन्ने फाड़ कर फैंक रहा था जब उस ने ऊपर देखा तो कोई भी नज़र नहीं आया। इसके बाद नीचे रह रहे लोगों ने देखा तो पहले धार्मिक किताबों के पन्ने थे परन्तु करीब तीन घंटे बाद श्री गुटका साहब के अंग खंडित करके फेंके गए जिस के बाद बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। डीडी मित्तल टावर कालोनी को पुलिस छावनी में तबदील कर दिया गया। डीएसपी चिरंजीव का कहना था कि मामलो की पड़ताल की जा रही है।

साेमवार काे शरारती तत्वाें ने हनुमान चालीसा की थी अग्नि भेंट

गौरतलब है कि सोमवार देर शाम को किले के समीप किसी शरारती तत्वाें ने हनुमान चालीसा को अग्नि भेंट कर किले के पास ही फैंक दिया था। इस घटना की सूचना मिलने पर भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। वहीं फिंगर एक्सपर्ट की टीम ने जले हुए पन्नों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। हिंदू जत्थेबंदी के नेता सुखपाल सरां और संदीप अग्रवाल ने कहा कि देर शाम को उनके पास सूचना ‌प्राप्त हुई कि किले के पास किसी अज्ञात व्यक्ति ने हनुमान चालीसा को अग्नि भेंट कर किले के समीप ही फैंक दिया।

Edited By Vipin Kumar

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept