Move to Jagran APP

लाडोवाल टोल प्लाजा पर कलेक्शन रोकने के लिए सांसद बिट्टू ने नितिन गडकरी को लिख पत्र

सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को जालंधर-पानीपत हाईवे पर लाडोवाल टोल प्लाजा की कलेक्शन रोकने के लिए पत्र लिखा है।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 12:49 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 12:49 PM (IST)
लाडोवाल टोल प्लाजा पर कलेक्शन रोकने के लिए सांसद बिट्टू ने नितिन गडकरी को लिख पत्र
लाडोवाल टोल प्लाजा पर कलेक्शन रोकने के लिए सांसद बिट्टू ने नितिन गडकरी को लिख पत्र

जेएनएन, लुधियाना। सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को जालंधर-पानीपत हाईवे पर लाडोवाल टोल प्लाजा की कलेक्शन रोकने के लिए पत्र लिखा है। पत्र संख्या 259 के माध्यम से सांसद बिट्टू ने लुधियाना में हाईवे के अधूरे हिस्से का जिक्र करते हुए कहा कि दस साल पहले बनना शुरू हुआ हाइवे अब भी अधूरा पड़ा है, जिसकी वजह से शहरवासी परेशान हो रहे हैं। पत्र में लाडोवाल टोलप्लाजा के भारी भरकम चार्जेस का जिक्र करते हुए सांसद ने कहा कि लोगों को इस राशि के भुगतान के बावजूद टूटी हुई सड़क व ट्रैफिक जाम से दो चार होना पड़ रहा है। इसलिए जब तक निर्माण पूरा नहीं कर लिया जाता, तब तक टोल कलेक्शन बंद कर दिया जाए।

loksabha election banner

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लिखे पत्र में सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने बस्ती जोधेवाल व शेरपुर बाइपास वाले हाईवे के हिस्से का जिक्र करते हुए कहा कि जालंधर से दिल्ली जाने वाली इस व्यस्ततम सड़क पर दिन भर जाम की स्थिति बनी रहती है। इसी वजह से अक्सर इस रोड पर दुर्घटनाएं भी होती हैं। निर्माण को पूरा करने के लिए विभाग व अधिकारियों की जिम्मेदारी फिक्स करने व देरी के लिए ठेकेदार कंपनी को जुर्माना लगाने की सिफारिश भी सांसद ने पत्र के माध्यम से की है। 

बैठक के दौरान भी उठाया था मामला

इससे पहले सर्किट हाउस में बैठक के दौरान सांसद बिट्टू ने साफ किया था कि यदि नेशनल हाईवे की स्थिति बेहतर न हुई तो एक महीने के बाद टोल प्लाजा बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे की हालत काफी खस्ता होने के कारण कई बार केंद्र सरकार को चिट्ठियां लिख चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी हालत ठीक नहीं हुई, जिसके कारण लगातार कई सड़क हादसे हो चुके हैं। सांसद बिट्टू ने नगर निगम अधिकारियों के साथ भी बैठक की थी।

पेंडिंग चल रहा काम, नहीं लगी हैं साइड रेलिंग

बता दें शहर के बीचों-बीच निकलने वाले इस हाईवे की सबसे ज्यादा खस्ता हालत विधायक संजय तलवाड़ के इलाके में है। समराला चौक से लेकर काकोवाल रोड तक सड़क की हालत काफी खराब है, जिसमें अधिकतर जगहों पर डिवाइडर नहीं है। इसके अलावा इस इलाके में काफी काम पेंडिंग चल रहा है और कई जगहों पर साइड पर रेलिंग भी नहीं बनी हुई। इस सड़क पर काफी बार कई सड़क हादसे भी हो चुके हैं।

मेयर ने कहा था, सांसद को साथ लेकर दूंगा धरना

सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के साथ-साथ मेयर बलकार सिंह संधू ने भी टोल प्लाजा पर निशाना साधा था। मेयर संधू ने कहा कि एक महीने के अंदर अगर नेशनल हाईवे की हालत ठीक नहीं की गई तो वह खुद सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को साथ लेकर टोल प्लाजा पर धरना प्रदर्शन करने जाएंगे और केंद्र सरकार से इस टोल प्लाजा को बंद करने की मांग करेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.