Move to Jagran APP

Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में सुबह-सुबह तापमान 28 डिग्री के पार, दाेपहर के बाद बूंदाबांदी के आसार

Weather Forecast Ludhiana मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो रविवार को जिले में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती हैं। क्योंकि सुबह ही बादल दस्तक दे सकते हैं और दिन में बूंदाबांदी होने की भी संभावना है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 08:37 AM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 08:37 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में सुबह-सुबह तापमान 28 डिग्री के पार, दाेपहर के बाद बूंदाबांदी के आसार
शहर में शनिवार सुबह भी मौसम के तेवर तल्ख रहे। (सांकेतिक तस्वीर)

जासं, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में शनिवार सुबह भी मौसम के तेवर तल्ख रहे। सुबह से ही तेज धूप निकली। पारा भी सुबह 7 बजे 28 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा भी बंद थी, जिसकी वजह से गर्मी की चुभन अधिक महसूस हो रही थी। विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज उमस अधिक होने से दिन में लोगों को चिपचिपी गर्मी का सामना करना होगा। इसके चलते लाेगाें काे गर्मी बेहाल करेगी।

loksabha election banner

वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो रविवार को लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती हैं। क्योंकि सुबह ही बादल दस्तक दे सकते हैं और दिन में बूंदाबांदी होने की भी संभावना है। हालांकि अब देखना होगा कि विभाग का यह पूर्वानुमान सही साबित होता है या नहीं, क्योंकि इससे पहले भी विभाग ने 24 अगस्त से बारिश की संभावना जताई थी, लेकिन अब तक बारिश नहीं हुई।

उमस करेगी परेशान

विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो आने वाले 29 अगस्त तक लोगों को उमस अधिक होने की वजह से पसीने से तरबतर करने वाली गर्मी झेलनी होगी। इस दौरान अधिकतम तापमान भी 35 से 38 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। 29 अगस्त को बारिश की संभावना है। इससे पहले लाेगाें काे भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

लाेग घराें से कम ही बाहर निकलें

स्वास्थ्य विशेषज्ञाें के मुताबिक गर्मी में लाेगाें काे घराें से कम ही बाहर निकलना चाहिए। लू सेहत को बिगाड़ सकती है। तेज धूप में अधिक देर तक रहने से डिहाइड्रेशन हो सकती है। लाेगाें काे ठंडा पानी पीने से भी बचना चाहिए। विशेषज्ञों का कहना है कि तेज धूप में हीट स्ट्रोक का खतरा भी हो सकता है। ऐसे में लोग से सुबह 11 से शाम चार बजे तक धूप में जाने से बचाव करें। तरल पदार्थाें का सेवन ज्यादा करें। तरल पदार्थों में नारियल पानी, नींबू पानी, लस्सी, फलों का जूस ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें-आठ साल की बेटी को फंदे से लटका कर मार डाला फिर खुद कर ली आत्महया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.