Move to Jagran APP

Sidhu Moose Wala Song: मूसेवाला के गीत 'SYL' में छलका पंजाब के पानी का दर्द, कुछ ही घंटों में 22 लाख लोगों ने सुना; 14 लाख लाइक

Sidhu Moose Wala Latest Song News मूसेवाला के वीरवार शाम को जारी हुए इस गीत को कुछ घंटों में ही 22 लाख लोगों ने इसे देखा। मूसेवाला ने एसवाईएल के विवादित मुद्दे पर खुल कर अपने दिल की बात अपने स्टाइल में कही थी।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 23 Jun 2022 11:29 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jun 2022 09:33 PM (IST)
Sidhu Moose Wala Song: मूसेवाला के गीत 'SYL' में छलका पंजाब के पानी का दर्द, कुछ ही घंटों में 22 लाख लोगों ने सुना; 14 लाख लाइक
Moose wala New song News पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला का एक गाना वीरवार काे रिलीज। (फाइल फाेटाे)

Sidhu Moose Wala Song: मूसेवाला के गीत 'SYL' में छलका पंजाब के पानी का दर्द, 16 घंटों में 1.4 करोड़ लोगों ने सुना, 22 लाख लाइक

loksabha election banner

गुरप्रेम लहरी, बठिंडा। Sidhu Moose Wala new song syl : गायक सिद्धू मूसेवाला की मौत के बाद उनका गीत 'एसवाईएल' वीरवार शाम इंटरनेट मीडिया पर रिलीज किया गया। इस गीत में जहां सिद्धू मूसेवाला ने एसवाईएल नहर का मुद्दा उठाते हुए यह कहा है कि पंजाब के पास किसी को देने के लिए पानी नहीं है। वहीं, इस गीत में जेल में बंद सिखों की रिहाई के मामले को भी छुआ है। हालांकि इस गीत से उनके हरियाणा के प्रशंसकों के मन को ठेस पहुंचेगी, लेकिन पंजाब के लोग उनके गीत से काफी खुश नजर आ रहे हैं, क्योंकि उनके इस गीत से उनके अंदर का पंजाब के प्रति दर्द झलकता दिखाई दे रहा है।

14 लाख लोगों ने किया लाइक

वीरवार शाम को जारी हुए इस गीत को आज 16 घंटों में ही 1.4 करोड़ लोगों ने इसे देखा और 22 लाख लोगों ने इसे लाइक किया है। उन्होंने एसवाईएल के विवादित मुद्दे पर खुल कर अपने दिल की बात अपने स्टाइल में कही है। इस गीत के बोल हैं- सानूं साडा पिछोकड़ ते साडा लाणा दे दिओ (हमें हमारी संस्कृति और हमारा परिवार दे दो)चंडीगढ़, हिमाचल ते हरियाणा दे दिओ (चंडीगढ़, हिमाचला और हरियाणा दे दो)जिन्ना चिर सानूं सोवरजिनिटी नहीं दिंदे ( जब तक हमें संप्रभुता नहीं देते) पाणी तां छडो इक तुपका नहीं दिंदे। (पानी तो छोड़ो एक बूंद भी नहीं देते)बता दें कि सिद्धू मूसेवाला के अभी काफी गीत रिकार्ड हुए हैं और उन्हें रिलीज किया जाना है।

6-6 महीने के बाद रिलीज हाेंगे गाने

उनके पिता ने सिद्धू मूसेवाला के भोग के समय कहा था कि उनकी कोशिश रहेगी कि वह अपने बेटे को चार-पांच साल तक जिंदा रखें। ऐसे में उनके गीतों को धीरे-धीरे रिलीज किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार उनके गीतों को छह-छह माह बाद रिलीज किए जाने पर परिवार ने चर्चा की थी, लेकिन कुछ सदस्यों का कहना था कि एक-एक माह के बाद गीतों को जारी किया जाना चाहिए।

मूसेवाला के कुछ चर्चित गीत

दो साल पहले आया मूसेवाला का गाना 'ओल्ड स्कूल....जीओण दा तरीका बल्लिए' भी उनका सबसे अधिक चर्चित गाना है जिसे 25.3 करोड़ लोग अब तक देख चुके हैं। हो गया मर्डर तूत दे ओले...बंबीहा बोले को 17.6 करोड़, साड्डा चलदा ए धक्का असीं तां करदे को 14.4 करोड़, लेजंड को 13.2 करोड़़, 295 व टिब्बियां दा पुत्त को 12.5 करोड़, गबरू ते केस जेहड़ा संजय दत्त ते सी...संजू को 7.4 करोड़ लोग देख चुके है। माझा ब्लाक, सोहने लगदे, गोट, यूएस व काला बोस ऐसे गाने हैं जिनको पांच करोड़ से अधिक लोग अब तक देख चुके हैं।

मानसा में दिनदहाड़े गोलियां कर दी थी मूसेवाला की हत्या

सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के गांव मानसा में दिनदहाड़े गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी मौत के बाद परिवार द्वारा आत्मा की शांति के लिए अरदास रखवाई गई, जिसमें आए लोगों के साथ पिता ने अपने दिल की अनेक बातें कीं।

यह भी पढ़ें-लारेंस बिश्नोई व गोल्डी बराड़ के नाम पर गामा करता था पैसा वसूली, गिरफ्तारी के लिए लुधियाना पुलिस बिहार रवाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.