Move to Jagran APP

महिला आयोग की चेयरपर्सन हुईं फेसबुक लाइव, महिला को 'कोरोना' कहने के मामले में मांगी लिखित शिकायत

कुछ दिन पहले शहर की एक महिला ने आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी को बताया था कि कुछ लोग उसे कोरोना और उसकी बेटी को कोरोना की बेटी कहकर परेशान करते हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 08:39 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 08:39 PM (IST)
महिला आयोग की चेयरपर्सन हुईं फेसबुक लाइव, महिला को 'कोरोना' कहने के मामले में मांगी लिखित शिकायत
महिला आयोग की चेयरपर्सन हुईं फेसबुक लाइव, महिला को 'कोरोना' कहने के मामले में मांगी लिखित शिकायत

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना की एक कोरोना पॉजिटिव महिला ने राज्य महिला आयोग की चेयरपरसन मनीषा गुलाटी को कुछ दिन पहले बताया था कि लोग उसे और उसकी बेटी को 'कोरोना कोराना' कहकर तंज कसते हैं। जब वह अपने घर की बालकनी या बाहर खड़ी होती है तो लोग उसे चिढ़ाने से बाज नहीं आते हैं। पीड़ित महिला ने यह भी बताया कि जब उनकी बेटी कहीं जाती है तो उसे लोग 'कोरोना की बेटी' कहते हैं। चेयरपरसन ने कार्रवाई के लिए महिला को लिखित शिकायत देने को कहा था लेकिन उसने ऐसा नहीं किया।

loksabha election banner

वीरवार को चेयरपरसन मनीषा गुलाटी फेसबुक पर लाइव हुईं। उन्होंने महिला से अपील की है कि वह जरूर लिखित शिकायत उन्हें भेजें ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके। उन्होंने महिला को आश्वासन दिया है कि उनकी पहचान गुप्त रखी जाएगी और किसी से उनका नाम व नंबर शेयर नहीं किया जाएगा।

चेरयपरसन मनीषा गुलाटी ने कहा कि इस दौर में जहां पूरा तंत्र कोरोना को हराने में जुटा है, वहीं समाज के कुछ लोग दूसरों पर ताना मार रहे हैं। उन्होंने कहा कि लुधियाना की जिस महिला ने उन्हें सूचना दी थी, वह शहर के किसी पॉश एरिया में रहती है और पढ़ी-लिखी हैं। उन्होंने बताया कि उनके पास महिला का नाम व पता नहीं है, इस वजह से वह उसे ट्रेस नहीं कर पाईं। इसीलिए अब उन्होंने फेसबुक के जरिए उनसे अपील की है कि वह जरूर इस मामले की शिकायत करें ताकि अन्य कोरोना पीड़ितों को इस सामाजिक समस्या से न जूझना पड़े।

उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की है कि इस तरह पीड़ितों पर तंज कसने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी कठोर नियम बनें ताकि लोग विशेषकर महिलाओं पर इस तरह की टिप्पणी न कर पाएं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.