Move to Jagran APP

Inter State रूट्स पर दौड़ेंगी Punjab Roadways की बसें, हिमाचल, हरियाणा व राजस्थान के लिए मिली हरी झंडी

पहले सिर्फ चंडीगढ़ तक ही बसें चल रही थीं। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर तथा दिल्ली से आने वाली बसों को पंजाब में आने की अनुमति दे दी गई है लेकिन जम्मू-कश्मीर और दिल्ली में पंजाब रोडवेज की बसों को एंट्री की इजाजत फिलहाल नहीं मिली है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 08:06 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 08:06 AM (IST)
Inter State रूट्स पर दौड़ेंगी Punjab Roadways की बसें, हिमाचल, हरियाणा व राजस्थान के लिए मिली हरी झंडी
20 मार्च से बंद पड़ी रोडवेज की इंटरस्टेट बस सर्विस। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। कोरोना के कारण

loksabha election banner

 

15 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है। बुधवार को चंडीगढ़ में हुई अधिकारियों की बैठक के बाद हिमाचल प्रदेश, हरियाणा तथा राजस्थान के रूट्स पर चलने वाली बसों के परिचालन को हरी झंडी दे दी गई है।

पहले सिर्फ चंडीगढ़ तक ही बसें चल रही थीं। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर तथा दिल्ली से आने वाली बसों को पंजाब में आने की अनुमति दे दी गई है, लेकिन जम्मू-कश्मीर और दिल्ली में पंजाब रोडवेज की बसों को एंट्री की इजाजत फिलहाल नहीं मिली है। 

इन रूट्स पर चलती थी बसें

लाकडाउन से पहले लुधियाना डिपो से शिमला, दिल्ली, जयपुर, ऋषिकेश, गंगानगर, कटरा, जम्मू, डलहौजी, शाहतलाई, पेहवा, चिंतपूर्णी, मणिकरन, वल्लभगढ़, यमुनानगर, जीवन नगर, डबवाली, हिसार तथा टोहाना रूट्स के लिए रोज 40-45 बसें रवाना होती थीं। अब वीरवार से दिल्ली और जम्मू-कश्मीर के रूट्स को छोड़कर अन्य सभी रूट्स पर बसें चलाई जाएंगी। इसके लिए बस स्टैंड पर विशेष तैयारियां की जा रही हैं।

इन बातों का रखना होगा ध्यान

बसों में सफर करने के लिए मोबाइल में आरोग्य सेतु एप होना जरूरी है। रेड स्टेटस वाले यात्री को यात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगी। बस स्टैंड में ङ्क्षसगल एंट्री होगी और यात्रियों को सूचना देने के लिए पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम रखा जाएगा। यात्रियों को लाइन में लगकर शारीरिक दूरी का भी पालन करना होगा। बिना मास्क के यात्री को एंट्री नहीं मिलेगी। कैश बाक्स पर बैठे कर्मचारी को मास्क व दस्ताने पहनने होंगे। वहां सैनिटाइजर भी रखना होगा।

----------

लुधियाना डिपो से इंटर स्टेट रूट्स पर चलने के लिए हमारी बसें तैयार हैं। लाकडाउन से पहले जितनी बसें चलती थीं, एकदम से उतनी बसें नहीं चलाई जाएंगी। यात्रियों की संख्या को देखते हुए बसें चलाई जाएंगी। सरकार की ओर से जारी की गई हिदायतों का पूरी तरह पालन करना चाहिए।- इंद्रजीत सिंह चावला, जीएम, लुधियाना रोडवेज

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.