Move to Jagran APP

रविवार को दुकानें खोलने की इजाजत दे सरकार

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल ने कैप्टन सरकार को पंद्रह दिन का अल्टीमेटम दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 05:00 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 05:14 AM (IST)
रविवार को दुकानें खोलने की इजाजत दे सरकार
रविवार को दुकानें खोलने की इजाजत दे सरकार

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल ने कैप्टन सरकार को पंद्रह दिन का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा है कि सरकार व्यापारियों का वैट रिफंड, वन टाइम सेटलमेंट पॉलिसी, सी फार्म के पुराने केसों से निजात दिलाए। अगर इन मांगों को पूरा न किया तो व्यापार मंडल सड़कों पर उतरेगा। व्यापारी सूबे में सांसदों, विधायकों का घेराव कर धरने-प्रदर्शन करेंगे। व्यापार मंडल के प्रदेश महासचिव सुनील मेहरा ने घुमार मंडी में आयोजित बैठक में कड़े तेवर अपनाते हुए सरकार पर सीधा निशाना साधा।

loksabha election banner

मेहरा ने यह मांग भी की कि मोहाली की तर्ज पर लुधियाना में भी रविवार को दुकानें खोलने की इजाजत दी जाए। उनका तर्क है कि लुधियाना होजरी, टेक्सटाइल, मशीनरी, साइकिल इत्यादि का गढ़ है। रविवार को बाहरी राज्यों से व्यापारी बड़ी तादाद में खरीददारी करने आते हैं। परंतु कैप्टन ने अफसरशाही के कहने पर रविवार को लॉकडाउन करके व्यापार को चौपट कर दिया है। मेहरा ने कहा कि पंजाब में बिजली, पेट्रोल के रेट बहुत ज्यादा हैं। व्यापारियों को सी फार्म जमा करवाने के नोटिस भेजे जा रहे हैं। अगर कैप्टन अमरिदर सिंह की सरकार ने व्यापारियों को तंग करना बंद न किया तो किसानों की तर्ज पर व्यापारी भी अपनी मांगे मनवाने के लिए सड़कों पर उतरेगा। कैप्टन के आंकड़ों से व्यापारियों पर बुरा असर: मक्कड़

व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष अरविदर सिंह मक्कड़ ने कहा कि कैप्टन अमरिदर सिंह द्वारा फेसबुक पर कोरोना को लेकर जो आंकड़े दिए जा रहे है, उससे बाहर से आने वाले व्यापारियों पर बुरा प्रभाव पड़ा है। वहीं लॉकडाउन खुलने के तीन महीने बाद भी व्यापारी बड़े वित्तीय संकट और दुकानों पर ग्राहकों के बहुत कम आने से बेहद परेशान हैं, जबकि दूसरी तरफ व्यापारियों को अनेक प्रकार की वित्तीय जिम्मेदारियों को भी पूरा करना है। कोरोना के कारण व्यापार मंदी में : पवन बत्रा

व्यापार मंडल के उप चेयरमैन पवन बत्रा ने कहा कि कोरोना के कारण व्यापार बुरी तरह मंदी के दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि 2022 में पंजाब के चुनाव आने वाले हैं। इसकी तैयारियां सभी राजनीतिक दलों ने शुरू कर दी हैं। इस अवसर पर बनवारी हरजाई, पवन मल्होत्रा, बलजीत सिंह, अमीश कुमार, एसपी सिंह, अंबर चोपड़ा, संदीप जैन, गुरनाम सिंह, हरजीत सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.