Move to Jagran APP

कोरोना से लड़ाई में देश में सबसे आगे है पंजाब : सिद्धू

पंजाब के सेहत और परिवार भलाई मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि कोविड-19 के कारण विश्व भर में पैदा हुई मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए पंजाब देशभर के लिए मिसाल बना है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 07:57 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 08:36 PM (IST)
कोरोना से लड़ाई में देश में सबसे आगे है पंजाब : सिद्धू
कोरोना से लड़ाई में देश में सबसे आगे है पंजाब : सिद्धू

जागरण संवाददाता, पायल (खन्ना) : पंजाब के सेहत और परिवार भलाई मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि कोविड-19 के कारण विश्व भर में पैदा हुई मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए पंजाब देशभर के लिए मिसाल बना है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पंजाब अव्वल है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के सही समय पर सही फैसलों के कारण पंजाब बीमारी को मात देने की ओर बढ़ रहा है। सिद्धू पायल विधानसभा के गांव रब्बो ऊंची में बाबा महाराज सिंह जी के शहीद दिवस के अवसर पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह के दौरान मीडिया से बात कर रहे थे।

loksabha election banner

सिद्धू ने बताया कि प्रदेश में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए पूरे इंतजाम हैं। सरकारी संस्थानों में रोजाना 10 हजार से ज्यादा टेस्ट किए जा रहे हैं। अमृतसर स्थित एक लैब की तरफ से लोगों की झूठी पॉजिटिव रिपोर्टों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि विभाग ने उस लैब का लाइसेंस कैंसल कर दिया है।

रब्बो ऊंची में बनेगा हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर

सिद्धू ने गांव रब्बों ऊंची में बाबा महाराज सिंह जी के नाम पर एक महीने में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोलने का ऐलान करते हुए कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से प्रदेश में सेहत सुविधाओं के विकास के लिए हर प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश में ऐसे 2900 सेंटर स्थापित किये जा रहे हैं। इनमें से 1900 बन गए हैं, जबकि बाकी 1000 भी जल्दी ही चालू कर दिए जाएंगे। उन्होंने गांव रब्बों ऊंची में बाबा महाराज सिंह जी का बुत स्थापित करने और पंजाब के मुख्यमंत्री के कोटे में से गांव के विकास के लिए पांच लाख रुपये का अनुदान जारी करने का ऐलान भी किया। उन्होंने बाबा महाराज सिंह जी की तस्वीर पर फूल अर्पित कर श्रद्धांजलि भेंट की।

विधायक लक्खा ने गिनाई इलाके की जरूरतें

समारोह को संबोधित करते हुए हलका पायल के विधायक लखबीर सिंह लक्खा ने गांव रब्बों ऊंची और इलाके की मांगों व जरूरतों के बारे में मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू को बताया। उन्होंने मांग की कि हलके के विकास के लिए इन मांगों को पहल के आधार पर पूरा किया जाए। इस अवसर पर लोकसभा सांसद डॉ. अमर सिंह, समराला के विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों, खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली, बस्सी पठाणा के विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी, पूर्व मंत्री मलकीत सिंह दाखा, एसएसपी खन्ना हरप्रीत सिंह और एसडीएम पायल मनकंवल सिंह चाहल भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.