Move to Jagran APP

CoronaVirus Vaccination: पंजाब सेहत विभाग काेराना वैक्सीन की वेस्टेज पर गंभीर, दस लाभार्थी होने पर ही खुलेगा वैक्सीन का वायल

CoronaVirus Vaccinationआइस बॉक्स से निकालने के बाद वैक्सीन एक घंटे से भी कम वक्त में लगाई जानी अनिवार्य है। ऐसे में यदि लाभार्थियों की संख्या कम हो तो वक्सीन बर्बाद हो जाती है। इस मुद्दे को दैनिक जागरण ने उठाया था।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 02:12 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 02:12 PM (IST)
CoronaVirus Vaccination: पंजाब सेहत विभाग काेराना वैक्सीन की वेस्टेज पर गंभीर, दस लाभार्थी होने पर ही खुलेगा वैक्सीन का वायल
शहर में काेराेना वैक्सीनेशन काे लेकर सेहत विभाग गंभीर। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। CoronaVirus Vaccination: शहर में काेराेना वैक्सीनेशन काे लेकर सेहत विभाग गंभीर हाे गया है। सेशन साइटस पर लाभार्थियों के नहीं पहुंचने से वेस्ट हो रही कोरोना वैक्सीन को लेकर सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है। सेहत विभाग के पंजाब के प्रधान सचिव ने सूबे के सभी सिविल सर्जन को निर्देश जारी करके कह है कि वह यह सुनिश्चित करें कि सेशन साइटस पर वैक्सीन की वॉयल तभी खोली जाए, जब वहां दस लाभार्थी मौजूद हो ताकि वैक्सीन की वेस्टेज को रोका जा सके।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-CoronaVirus Vaccination: लुधियाना के सिविल सर्जन बोले, काेराेना वैक्सीन ताे संजीवनी है....फिर हिचक कैसी

कई सेशन साइटस पर यह देखने में आया है कि वैक्सीनेटर वैक्सीन की वायल को खोल देते है, लेकिन तब उतने लाभार्थी नहीं पहुंच पा रहे जिससे कि वॉयल की पूरी की पूरी डोज का इस्तेमाल किया जा सके। माहिरों का कहना था कि वैक्सीन की एक वायल में दस डोज रहती हैं।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Corona Vaccination Update : लुधियाना में हेल्थ केयर वर्करों के नहीं आने से वैक्सीन की 33 डोज हुई बर्बाद

आइस बॉक्स से निकालने के बाद वैक्सीन एक घंटे से भी कम वक्त में लगाई जानी अनिवार्य है। ऐसे में यदि लाभार्थियों की संख्या कम हो तो वक्सीन बर्बाद हो जाती है। इस मुद्दे को दैनिक जागरण ने उठाया था। अब सरकार ने पत्र जारी करके यह सुनिश्चित करने को कहा है कि लाभार्थियों की संख्या पूरी होने पर ही वैक्सीन का वायल खाेला जाए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.