Move to Jagran APP

Punjab Budget 2021 Expectations: पंजाब की इंडस्ट्री को सरकार से आस, पांच रुपये बिजली व इंफ्रास्ट्रक्चर पर मिलेगी राहत

Punjab Budget Expectations उद्यमियों का आशा है कि सरकार साेमवार काे बजट के दौरान फोकल प्वाइंट के इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर कोई बड़ी घोषणा करेगी। इसके साथ स्किल डेवलपमेंट सेंटर में नई तकनीक की मशीनें देने के साथ साथ अपग्रेडेशन फंड भी मुहैया करवाएगी।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 08:19 AM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 09:25 AM (IST)
Punjab Budget 2021 Expectations: पंजाब की इंडस्ट्री को सरकार से आस, पांच रुपये बिजली व इंफ्रास्ट्रक्चर पर मिलेगी राहत
बजट में पंजाब की औद्योगिक नगरी लुधियाना को कई बड़ी उम्मीदें।

लुधियाना, जेएनएन। Punjab Budget Expectations: पंजाब सरकार की ओर से आठ मार्च काे पेश किए जा रहे आम बजट में पंजाब की औद्योगिक नगरी लुधियाना को कई बड़ी उम्मीदें है। इसमें सबसे अहम पंजाब सरकार के मुख्य चुनावी वायदे पांच रुपये बिजली और फोकल प्वाइंटो के इंफ्रास्ट्रक्चर की कायाकल्प को मिलने वाले बजट की आस है। पंजाब सरकार की ओर से केंद्र की योजना से फोकल प्वाइंटों के निर्माण का कार्य तो आरंभ किया गया, लेकिन ठेकेदारों को लंबे अर्से से पेमेंट न मिलने से यह काम अभी बंद हो चुके हैं।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-Punjab Budget Expectations: मिक्सलैंड यूज घोषित हो इंडस्ट्रियल एरिया, नहीं तो उजड़ जाएगा भारत का साइकिल क्लस्टर

फोकल प्वाइंट के इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर बड़ी घोषणा संभव

उद्यमियों का आशा है कि सरकार साेमवार काे बजट के दौरान फोकल प्वाइंट के इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर कोई बड़ी घोषणा करेगी। इसके साथ स्किल डेवलपमेंट सेंटर में नई तकनीक की मशीनें देने के साथ साथ अपग्रेडेशन फंड भी मुहैया करवाएगी। इसके साथ ही सरकार को उम्मीद है कि इस बजट में वैट और जीएसटी रिफंड के लिए भी बड़ी घोषणाएं हो सकती हैं।

साइकिल कलस्टर ने भी इंडस्ट्रीयल इलाका घोषित करवाने की मांग उठाई

लुधियाना साइकिल कलस्टर ने भी मिक्सलैंड यूज इलाकों की इंडस्ट्री को विकल्प न होने के चलते इंडस्ट्रीयल इलाका घोषित करवाने की मांग उठाई है। अब देखने होगा कि वित्तमंत्री के पिटारे से इंडस्ट्री की झोली में क्या पड़ता है और आज इंडस्ट्री के हाथ क्या आता है। पंजाब उद्योग इन दिनों कोविड संकट के चलते परेशान है। ऐसे में सरकार से इंडस्ट्री को खासी रियायतों की उम्मीद है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.