Move to Jagran APP

Punjab Election 2022: पंजाब लोक कांग्रेस ने लुधियाना में चार सीटाें पर उतारे उम्मीदवार, जानें किसे कहां से मिला टिकट

पंजाब लोक कांग्रेस ने रविवार काे 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। इसमें से लुधियाना की 4 सीटाें पर उम्मीदवार घाेषित किए हैं। जिला कांग्रेस कमेटी लुधियाना के पूर्व अध्यक्ष और पीएलसी के वर्तमान जिला अध्यक्ष जगमोहन शर्मा लुधियाना पूर्व से मैदान में उतरेंगे।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 02:42 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 04:20 PM (IST)
Punjab Election 2022: पंजाब लोक कांग्रेस ने लुधियाना में चार सीटाें पर उतारे उम्मीदवार, जानें किसे कहां से मिला टिकट
पंजाब लोक कांग्रेस ने रविवार काे 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। (फाइल फाेटाे)

आनलाइन डेस्क, लुधियाना। पंजाब लोक कांग्रेस ने रविवार काे  22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। इसमें से लुधियाना की 4 सीटाें पर उम्मीदवार घाेषित किए हैं। जिला कांग्रेस कमेटी लुधियाना के पूर्व अध्यक्ष और पीएलसी के वर्तमान जिला अध्यक्ष जगमोहन शर्मा लुधियाना पूर्व से मैदान में उतरेंगे। अकाली दल की सरकार में सहकारिता मंत्री के बेटे सतिंदरपाल सिंह ताजपुरी को लुधियाना दक्षिण सीट से लड़ाने का फैसला किया गया है। लुधियाना के पूर्व वरिष्ठ उप मेयर और मानसा से अकाली दल के पूर्व विधायक प्रेम मित्तल आत्मनगर से चुनाव लड़ेंगे जबकि दमनजीत सिंह मोही को दाखा सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है। वह जिला परिषद के सदस्य व मुल्लांपुर मार्केट कमेटी के चेयरमैन भी रहे हैं। इसके साथ ही माेही  युवा कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता रहने के साथ ही सरपंच भी रहे हैं।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-Punjab Election 2022: रिटायर्ड अफसराें पर दांव, गिल में प्रिंसिपल सेक्रेटरी-डीसी और जगराओं में एडीसी-तहसीलदार आमने-सामने

कैप्टन भाजपा के साथ मिलकर लड़ रहे पहली बार चुनाव

पंजाब में इस बार कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। कृषि सुधार कानूनाें की वापसी के बाद ही कैप्टन ने भाजपा के साथ गठबंधन किया था। लुधियाना जिले में भाजपा ने अब अधिकतर सीटाें पर प्रत्याशी घाेषित कर दिए हैं। एक दिन पहले ही पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के साथ साए की तरह रहने वाले और जाट महासभा के प्रदेश उप प्रधान अमरिंदर सिंह ढींडसा मिंदी ने आखिर कांग्रेस को अलविदा कह दिया था। वह शुक्रवार की देर शाम पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कैप्टन अमरिंदर सिंह के सिसवा फार्म हाऊस में मिंदी ने उनसे मुलाकात की और पार्टी की सदस्यता ली थी। खन्ना में कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका माना जा सकता है।

यह भी पढ़ें-Video: सिद्धू के रणनीतिक सलाहकार मुस्तफा की धमकी, हिंदुओं को जलसे की इजाजत दी तो गंभीर हालात पैदा कर दूंगा, एफआइआर दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.