Move to Jagran APP

पंजाब चुनाव 2022: लुधियाना में अकाली प्रत्याशी अयाली ने सबसे पहले दाखिल किया नामांकन, जानें पूरी प्रक्रिया

Punjab Election 2022 निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर में उम्मीवार सहित तीन लोगों को ही नामांकन के लिए प्रवेश मिलेगा। किसी को भी इस दौरान दफ्तर के अंदर मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। लुधियाना में प्रशासन ने नामांकन प्रक्रिया की तैयारियां शुरू कर दी है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 11:13 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 11:13 AM (IST)
पंजाब चुनाव 2022: लुधियाना में अकाली प्रत्याशी अयाली ने सबसे पहले दाखिल किया नामांकन, जानें पूरी प्रक्रिया
लुधियाना के हल्का दाखा से अकाली दल प्रत्याशी मनप्रीत सिंह ने एसडीएम वेस्ट को नामांकन पत्र भरा। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Election 2022: कोरोना के कारण अब तक उम्मीदवारों को शक्ति प्रदर्शन करने का मौका नहीं मिला है। इस बीच मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। कोविड नियमों के कारण इस बार उम्मीदवार समर्थकों की भीड़ और गाजे बाजे के साथ निर्वाचन अधिकारी (आरओ) के दफ्तर तक नहीं पहुंचेंगे। निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर में उम्मीवार सहित तीन लोगों को ही नामांकन के लिए प्रवेश मिलेगा। किसी को भी इस दौरान दफ्तर के अंदर मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। लुधियाना में प्रशासन ने नामांकन प्रक्रिया की तैयारियां शुरू कर दी है।

loksabha election banner

शिअद उम्मीदवार मनप्रीत अयाली हलका दाखा से नामांकन करने पहुंचे हैं। एसडीएम वेस्ट के दफ्तर में नामांकन किया। उम्मीदवार के साथ दो को आने की आज्ञा है। दोपहर तीन बजे तक उम्मीदवार अपने नामांकन पत्र जमा करवा सकते हैं। एक फरवरी तक नामांकन प्रक्रिया जारी रहेगी। इस बीच 26 और 30 जनवरी को अवकाश रहेगा। जिले में 14 विधानसभा सीटे हैं।

इसके लिए 14 निर्वाचन अधिकारियों के दफ्तर में उम्मीदवार नामांकन पत्र जमा करवा सकते हैं। सभी निर्वाचन अधिकारियों के कमरे में डिजिटल घड़ी व वीडियो कैमरे लगाए गए हैं जिससे समय का विशेष ध्यान रखा जा सके। इसके अलावा निर्वाचन अधिकारियों को अपने दफ्तर में पार्किंग और वीडियोग्राफी करने की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए हैं। नामांकन से लेकर मतदान तक ड्रोन उड़ाने पर भी पाबंदी रहेगी।

सुरक्षा के रहे कड़े प्रबंध

पुलिस कमिश्नर लुधियाना, एसएसपी देहाती व एसएसपी खन्ना को नामांकन स्थलों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के लिए कहा गया है। स्थानीय पुलिस के साथ केंद्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती भी की जाएगी। सभी उम्मीदवारों को नामांकन के बाद सुरक्षाकर्मी भी उपलब्ध करवाए जाएंगे।

हिदायतों का पालन नहीं करने वालों पर होगी कार्रवाई

जिला चुनाव अधिकारी वरिंदर शर्मा का कहना है कि नामांकन प्रक्रिया की पूरी तैयारी कर ली है। आयोग की हिदायतों का पालन नहीं करने वाले उम्मीदवारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें-Punjab Election 2022: कैबिनेट मंत्री राणा और विधायक चीमा की जंग से हाॅट बनी सुल्तानपुर लोधी सीट, कांग्रेस हाईकमान बेबस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.