प्यार में धोखा...पंजाबी महिला ने विदेश बुलाने का झांसा देकर पति से ठगे 45 लाख, न्यूजीलैंड में ब्यायफ्रेंड से रचाई शादी

पंजाब में विदेश जाने के लिए लाेग कुछ भी करने काे तैयार रहते हैं। इसका एक उदाहरण पंजाब के बठिंडा जिले में देखने काे मिला। यहां एक महिला ने अपने ही पति से 45 लाख की धाेखाधड़ी कर डाली। अब पति परेशान है।

Vipin KumarPublish: Mon, 24 Jan 2022 02:45 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 08:59 PM (IST)
प्यार में धोखा...पंजाबी महिला ने विदेश बुलाने का झांसा देकर पति से ठगे 45 लाख, न्यूजीलैंड में ब्यायफ्रेंड से रचाई शादी

जासं, बठिंडा। प्यार में ऐसा भी हाेता है कि जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते। बठिंडा की रहने वाली एक महिला ने अपने ही पति को विदेश ले जाने का झांसा देकर 45 लाख रुपये की ठगी मार ली। महिला पहले स्टडी करने की एवज में न्यूजीलैंड चली गई वहां पर जाकर अपने पुराने दोस्त के साथ वाट्सएप पर बातें करने लगी। ससुरालियों का जब पता चला, तो उसने पति व ससुराल वालों से माफी मांगी, लेकिन कुछ समय बाद उसने अपने दोस्त के साथ शादी कर ली।

पुलिस को दी शिकायत में भूपिंदरजीत सिंह निवासी पावर हाउस रोड बठिंडा ने बताया कि 17 फरवरी 2016 को उसकी शादी जसदीप कौर पुत्री मनमोहन सिंह निवासी गांव दुनेवाला के साथ हुई थी। उनकी एक पांच साल की बेटी भी है। शादी के करीब एक साल बाद ही उसकी पत्नी और ससुराल वाले उस पर दबाव बनाने लगे कि वह जसदीप कौर को स्टडी वीजा पर न्यूजीलैंड भेज दे। जसदीप काे विदेश भेजने के लिए 15 लाख रुपये खर्च आया। जसदीप कौर को न्यूजीलैंड भेजने के लिए उसके पिता लाभ सिंह ने 27 लाख रुपये लोन करवाया। 26 फरवरी 2017 को उन्होंने जसदीप कौर को न्यूजीलैंड भेज दिया, जबकि उसकी बेटी बठिंडा में ही थी। उन्होंने बतया कि जसदीप कौर के न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद उसके रहने व कालेज की फीस आदि उसकी बहन की तरफ से भरी गई। इसमें 10,87,204 और 7,34 216 रुपये शामिल है।

2017 में दाेस्त से करने लगी चैट

पीड़ित ने बताया कि जुलाई 2017 को उसे पता चला कि उसकी पत्नी जसदीप सिंह न्यूजीलैंड में रहकर अपने पुराने दोस्त के साथ बातचीत और चेट करने लगी है। इसके बाद उसने अपनी पत्नी वापस पंजाब बुला लिया। पंजाब आकर जसदीप ने अपने माता-पिता के सामने उससे लिखित में माफी मांगी और कबूल किया कि वह शादी के बाद भी अपने पुराने दोस्त से बातें करती थी। इतना ही उसने यह भी माना कि न्यूजीलैंड भेजने पर उसके पति ने 21 लाख रुपये खर्च किए है। इसके बाद 12 फरवरी 2018 को आरोपित जसदीप कौर वापस न्यूजीलैंड चली गई। जिसके आने-जाने पर भी खर्च पीड़ित युवक ने किया। पीड़ित ने बताया कि जसदीप काैर की पढ़ाई दो साल की थी, लेकिन उसने दो साल में पढ़ाई पूरी नहीं की और पेपरों में फेल हो गई। इसके बाद पीड़ित युवक की बहन शरनजीत कौर ने दोबारा उसके कालेज की 11 लाख रुपये फीस भरी।

वाट्सप पर मैसेज भेज कहा-मुझे चाहिए तलाक

पीड़ित ने बताया कि इसके बाद उसने अपनी पत्नी पर शक हुआ और उसने अपने माता-पिता और बेटी को फरवरी 2019 न्यूजीलैंड भेज दिया, जिनका नवंबर 2019 को वीजा खत्म होने के बाद वापस पंजाब आए गए। उसके माता-पिता के वापस आने के बाद उसकी पत्नी ने उसे वाट्सप पर मैसेज किया कि वह घर शिफ्ट कर रही है और उसे वह तलाक लेना चाहती है। इसके बाद उसने इसकी शिकायत न्यूजीलैंड पुलिस को दी। पीड़ित ने बताया कि 1 फरवरी 2019 को उसकी पत्नी जसदीप कौर उसे बिना बताए पंजाब आई और रामपाल सिंह निवासी बरनाला के पास रहकर वापस न्यूजीलैंड चली गई। जिसका पता चलने पर उसने 5 फरवरी 20190 को रामपाल सिंह के खिलाफ थाना सदर मानसा में केस दर्ज करवाया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

Edited By Vipin Kumar

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept