Move to Jagran APP

पंजाब में बेअदबी के मुद्दे पर चुप्पी साध गए सीएम चन्नी, आरएसएस ने की श्री दरबार साहिब घटना की निंदा

Golden Temple Sacrilege अमृतसर के दरबार साहिब और कपूरथला के गुरुद्वारे में बेअदबी के आराेपिताें की संगत की तरफ से पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में सीएम चरणजीत चन्नी चुप्पी साध गए। चन्नी श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले पर कुछ भी बाेलने से बचते रहे।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 19 Dec 2021 04:01 PM (IST)Updated: Sun, 19 Dec 2021 04:35 PM (IST)
पंजाब में बेअदबी के मुद्दे पर चुप्पी साध गए सीएम चन्नी, आरएसएस ने की श्री दरबार साहिब घटना की निंदा
पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी व संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता (जीरा) फिरोजपुर। अमृतसर के दरबार साहिब और कपूरथला के गुरुद्वारे में बेअदबी के आराेपिताें की संगत की तरफ से पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी चुप्पी साध गए। चन्नी श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले पर कुछ भी बाेलने से बचते रहे। रविवार को विधायक कुलबीर जीरा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे चन्नी ने मंच पर बेअदबी मुद्दे पर न ताे चर्चा की और न ही मीडिया के सवाल का जवाब दिया।

loksabha election banner

जीरा में करोड़ों के विकास कार्यों का नींव पत्थर रखने के बाद मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों को कुलबीर जीरा को सहयोग करने की अपील की। इस मौके पर उन्होंने नंबरदारों की समस्याएं हल करने, जमीन पर काबिज लोगों को उनका हक देने और ट्रक ऑपरेटर के लिए भाड़ा तय करने का आश्वासन दिया। हालांकि इससे पहले मंच पर संबोधित करते हुए कुलवीर जीरा ने श्री हरिमंदर साहिब में हुई बेअदबी पर बात करते हुए दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की। जीरा ने घटना के लिए बादल परिवार को जिम्मेदार बताया।

आरएसएस ने बेअदबी काे बताया दुर्भाग्यपूर्ण

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने 18 दिसंबर को स्वर्ण मंदिर अमृतसर में  श्री गुरुग्रंथ साहिब की अवमानना की घटना काे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बेअदबी की घोर निंदा करता है। हाेसबाेले ने कहा कि श्री गुरुग्रंथ साहिब व श्री गुरु परंपरा हम सबकी सांझी विरासत तथा श्रद्धा का विषय है व भारत की ज्ञान निधि का भंडार है। समाज को आपस में लड़वाने वाली ताकतें इसका षड्यंत्र कर रही है व करती रहती है। ऐसे षड्यंत्रकारियों का पर्दाफाश करके उन्हें कड़ा दंड देना चाहिए। समाज को ऐसी घटनाओं के कारण आपसी सद्भाव में कोई बाधा नहीं आने देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें-श्री दरबार साहिब के बाद कपूरथला में भी बेअदबी के आरोपित की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने किया हवाई फायर, माहौल तनावपूर्ण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.