Move to Jagran APP

सीएम साहब! 15 नवंबर निकल गया, आप हलवारा में एयरपोर्ट का नींवपत्थर रखना भूल गए

कुछ दिन पहले लुधियाना दौरे पर आए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने 15 नवंबर को हलवारा इंटरनेशनल एयरपोर्ट टर्मिनल का नींवपत्थर रखने की घोषणा की। 15 नवंबर बीत गया लेकिन अभी तक हलवारा में एयरपोर्ट टर्मिनल की बिल्डिंग का नींवपत्थर ही नहीं रखा जा सका।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 08:54 AM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 08:54 AM (IST)
सीएम साहब! 15 नवंबर निकल गया, आप हलवारा में एयरपोर्ट का नींवपत्थर रखना भूल गए
हलवारा में एयरपोर्ट टर्मिनल की बिल्डिंग का निर्माण कार्य होना है। सांकेतिक चित्र।

राजेश भट्ट, लुधियाना। हलवारा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने को लेकर विधायक, सांसद, मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक एक के बाद एक घोषणा करते रहे। कुछ दिन पहले लुधियाना दौरे पर आए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने 15 नवंबर को हलवारा इंटरनेशनल एयरपोर्ट टर्मिनल का नींवपत्थर रखने की घोषणा की। 15 नवंबर बीत गया लेकिन अभी तक हलवारा में एयरपोर्ट टर्मिनल की बिल्डिंग का नींवपत्थर ही नहीं रखा जा सका। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी शायद भूल गए कि उन्होंने लुधियाना दौरे पर उद्योगपतियों के साथ हुई समिट में यह घोषणा की थी। इससे लुधियानवियों को टर्मिनल बिल्डिंग का काम शुरू होने की आस जगी थी। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अक्टूबर में एयरपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू करने की घोषणा कर चुके थे लेकिन वो भी इसे शुरू नहीं करवा सके।

अगले साल जून से पहले काम पूरा होने के आसार

दरअसल, पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट ने टर्मिनल बिल्डिंग के निर्माण के लिए टेंडर जारी किया है। टेंडर खुलने की डेट 18 नवंबर है। उसके बाद पीडब्ल्यूडी टेंडर हासिल करने वाली कंपनी को वर्क आर्डर जारी कर सकेगा और कंपनी काम शुरू करेगी। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि वर्क आर्डर जारी करते ही संबंधित कंपनी को काम शुरू करने के लिए कह दिया जाएगा। उनका कहना है कि छह माह में एयरपोर्ट टर्मिनल का काम पूरा कर दिया जाएगा। अफसरों के मुताबिक दिसंबर के पहले सप्ताह में हर हाल में काम शुरू कर दिया जाएगा और जून से पहले काम पूरा कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.