Move to Jagran APP

Punjab Election 2022: रिटायर्ड अफसराें पर दांव, गिल में प्रिंसिपल सेक्रेटरी-डीसी और जगराओं में एडीसी-तहसीलदार आमने-सामने

Punjab Election 2022 गिल हलके में भारतीय जनता पार्टी ने रिटायर्ड प्रिंसिपल सेक्रेटरी एसआर लद्दड़ को टिकट दी है जबकि कांग्रेस से मौजूद विधायक कुलदीप वैद को टिकट मिलने की संभावना है और वो भी राजनीति से पहले बतौर डीसी काम कर चुके हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 10:28 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 10:28 AM (IST)
Punjab Election 2022: रिटायर्ड अफसराें पर दांव, गिल में प्रिंसिपल सेक्रेटरी-डीसी और जगराओं में एडीसी-तहसीलदार आमने-सामने
गिल हलके में भारतीय जनता पार्टी ने रिटायर्ड प्रिंसिपल सेक्रेटरी एसआर लद्दड़ को टिकट दी है। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Election 2022: इस बार लुधियाना के दो हलकों में पूर्व प्रशासनिक अधिकारी चुनाव मैदान में आमने-सामने होंगे। एक हलके में प्रिंसिपल सेक्रेटरी व डिप्टी कमिश्नर आमने-सामने हो सकते हैं तो दूसरे हलके में एडीशनल डिप्टी कमिश्नर व तहसीलदार चुनाव मैदान में एक दूसरे के सामने होंगे। गिल और जगराओं हलके में पूर्व अधिकारी जीत हासिल कर चुके हैं। ऐसे में भाजपा ने भी इन दोनों हलकों से पूर्व अफसरों को चुनाव मैदान में उतार दिया है। भाजपा ने हलका गिल से वर्तमान विधायक कुलदीप वैद के सीनियर रहे एसआर लद्दड़ को उतारा है, जबकि जगराओं से पूर्व विधायक एसआर कलेर के सामने उनके जूनियर अधिकारी रहे कंवर नरिंदरपाल सिंह को उतारा है। अब देखना होगा चुनाव मैदान में जूनियर अधिकारी किस तरह अपने सीनियर अधिकारियों के खिलाफ चुनाव मुहिम को आगे बढ़ाते हैं।

loksabha election banner

हलका गिल : भाजपा से लद्दड़ व कांग्रेस से कुलदीप वैद

गिल हलके में भारतीय जनता पार्टी ने रिटायर्ड प्रिंसिपल सेक्रेटरी एसआर लद्दड़ को टिकट दी है, जबकि कांग्रेस से मौजूद विधायक कुलदीप वैद को टिकट मिलने की संभावना है और वो भी राजनीति से पहले बतौर डीसी काम कर चुके हैं। कांग्रेस ने वैद को टिकट दी तो लद्दड़ व वैद आने सामने होंगे। खास बात यह है कि जब कुलदीप वैद बतौर डीसी काम कर रहे थे तो उस वक्त एसआर लद्दड़ उनके सीनियर अधिकारी के तौर पर प्रदेश में बतौर प्रिंसिपल सेक्रेटरी काम कर रहे थे।

हलका जगराओं : शिअद से एसआर कलेर व भाजपा से कंवर नरिंदरपाल

जगराओं में शिरोमणि अकाली ने पूर्व एडीशनल डिप्टी कमिश्नर एसआर कलेर को चुनाव मैदान में उतारा है। कलेर पहले यहां से विधायक रह चुके हैं। भाजपा ने एसआर कलेर के अधीन बतौर तहसीलदार काम कर चुके कंवर नरिंदरपाल को उनके सामने मैदान में उतार दिया है। कलेर जब लुधियाना में एडीशनल डिप्टी कमिश्नर के तौर पर काम कर रहे थे, उस समय कंवर नरिंदरपाल सिंह लुधियाना में बतौर तहसीलदार काम कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.