Move to Jagran APP

Punjab Mansoon Alert! पंजाब में बदला मौसम, कई जिलाें में छाए बादल; तीन दिन तक भारी बारिश के आसार

Punjab Weather Alert! मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को दोपहर 12 बजे के बाद पंजाब के कई जिलों में बारिश हो सकती है। वहीं दूसरी तरफ सोमवार को भी बारिश की संभावना है। जबकि मंगलवार और बुधवार को पंजाब में तेज बारिश की संभावना जताई गई है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 06:51 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 04:35 PM (IST)
Punjab Mansoon Alert! पंजाब में बदला मौसम, कई जिलाें में छाए बादल; तीन दिन तक भारी बारिश के आसार
जून में सुस्त पड़ा मानसून जुलाई में पूरी तरह से एक्टिव। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Weather Alert! जून में सुस्त पड़ा मानसून जुलाई में पूरी तरह से एक्टिव हो गया है। पिछले सप्ताह तीन दिनों तक पंजाब के कई जिलों में बारिश हुई। जिससे आम लोगों के साथ साथ किसानों के चेहरे खिल उठे थे। अब एक बार फिर से मानसून रविवार सुबह से एक्टिव हो गया है। रविवार को लुधियाना सहित कई जिलों को बादलों ने सुबह ही अपनी गिरफ्त में ले लिया।

loksabha election banner

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को दोपहर 12 बजे के बाद पंजाब के कई जिलों में बारिश हो सकती है। वहीं दूसरी तरफ सोमवार को भी बारिश की संभावना है। जबकि मंगलवार और बुधवार को पंजाब में तेज और भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसकाे लेकर विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

यह भी पढ़ें-Tokyo Olympics: खेलों के महाकुंभ में बेटी को देख भर आईं मां की आंखें, बाेली-सिमरनजीत की होगी जीत

गुरदासपुर, जालंधर व आसपास के जिलों में हाे सकती है भारी बारिश

विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो लुधियाना, पठानकोट, गुरदासपुर, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, आनंदपुर साहिब, नवाशहर, होशियारपुर, जालंधर, चंडीगढ़ व आसपास के जिलों में भारी की संभावना है। वैज्ञानिकों के अनुसार इन तीन दिनों में रिकॉर्ड बारिश हो सकती है, खासकर लुधियाना में। ऐसे में वैज्ञानिकों ने लोगों को आगाह किया है कि मौसम के मिजाज को देखकर ही घर से निकले। वहीं किसानों को भी सतर्क किया गया है कि बारिश की संभावना को देखते हुए खेतो में सिंचाई से परहेज करें। क्योंकि अधिक मात्रा में फसलों के लिए खेतों में पानी का खड़ा होना नुकसानदेह हो सकता है।

यह भी पढ़ें-ICSE Result Ludhiana : 12वीं में 99.75% अंक लेकर 5 छात्र ओवरआल टापर, 10वीं में 97.8% अंकों के साथ 3 बेटियां अव्वल

शनिवार को प्रदेश में कहीं भी बारिश रिकार्ड नहीं की

शनिवार को प्रदेश में कहीं भी बारिश रिकाॅर्ड नहीं की गई, जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से दो चार होना पड़ रहा है। लुधियाना में अधिकतम तापमान 36.3 और न्यूनतम तापमान 28.1 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया। इसी तरह अमृतसर में 35.6 व 28.6, बठिंडा में 30.5 व 27.0, पटियाला में 36.3 और 28.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

यह भी पढ़ें-शहर जैसा ये गांव, लुधियाना के जनेतपुरा की सड़कों पर लगे 20 CCTV कैमरे और मिरर; स्मार्ट स्कूल में पढ़ते हैं बच्चे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.