Move to Jagran APP

औद्यौगिक नगरी से निकलेंगे नए निवेश के रास्ते, प्रोग्रेसिव पंजाब इन्वेस्टर समिट लुधियाना में आज

फिरोजपुर रोड पर स्थित किंग्स विला रिजार्ट में बुधवार को हो रहे प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन में में देश भर से करीब 500 से अधिक उद्यमियों के पहुंचने की उम्मीद है। इसमें मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सहित सरकार के कई मंत्री शामिल होंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 10:09 AM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 10:09 AM (IST)
औद्यौगिक नगरी से निकलेंगे नए निवेश के रास्ते, प्रोग्रेसिव पंजाब इन्वेस्टर समिट लुधियाना में आज
प्रगतिशील पंजाब निवेशक बैठक में 500 से अधिक उद्यमियों के पहुंचने की उम्मीद है। सांकेतिक चित्र।

जासं, लुधियाना। औद्योगिक शहर लुधियाना में बुधवार को पंजाब सरकार की ओर से प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन (Progressive Punjab Investor Summit 2021) समिट का आयोजन किया जा रहा है। इस समिट से नए निवेश के रास्ते खुलेंगे। इसे लेकर उद्यमी उत्साहित हैं, वहीं स्थानीय प्रशासन ने भी पूरी तैयारी की हुई है। फिरोजपुर रोड पर स्थित किंग्स विला रिजार्ट में देश भर से करीब 500 से अधिक उद्यमियों के पहुंचने की उम्मीद है। समिट में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सहित सरकार के कई मंत्री शामिल होंगे।

loksabha election banner

इससे पहले मोहाली में मंगलवार को वर्चुअल इनवेस्टर समिट का आयोजन किया गया। इसका प्रसारण पीएयू के पाल आडिटोरियम में भी किया गया। पहले दिन भी निवेशकों ने पंजाब में निवेश करने में रूचि दिखाई है। समिट के पहले दिन मोहाली में जेके ग्रुप ने लुधियाना की साइकिल वैली में करीब डेढ़ सौ करोड़ की लागत से कोरोगेटेड पैकेजिंग यूनिट बनाने की बात कही। जेके ग्रुप ईको फ्रेंडली यूनिट स्थापित करेगा। इस यूनिट में 12 महीने अंदर ही उत्पादन शुरू करने का दावा किया गया है। इसके अलावा आदित्य बिरला ग्रुप साइकिल वैली में करीब एक हजार करोड़ की लागत से नया पेंट यूनिट स्थापित कर रहा है। इस प्लांट में उत्पादन दो साल के भीतर ही शुरू हो जाएगा।

एवन साइकिल कर रही 150 करोड़ का निवेश

दिग्गज कंपनी एवन साइकिल्स लिमिटेड के चेयरमैन कम मैनेजिंग डायरेक्टर ओंकार सिंह पाहवा का कहना है कि ग्रुप लुधियाना के चंडीगढ़ रोड पर एवन न्यू साइकिल ऐज प्राइवेट लिमिटेड के तहत नया हाईटेक साइकिल का प्लांट लगा रहा है। इस पर करीब 150 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। इसमें पहले चरण का उत्पादन अगले दो से तीन महीने में शुरू हो जाएगा। पहले चरण के लिए 75 करोड़ का निवेश किया गया है।

यह भी पढें - अरूसा आलम का पंजाब के कांग्रेस नेताओं पर निशाना, कहा- जिनकी प्रधान विदेशी महिला, पहले वे सीखें इज्जत करना

यह भी पढ़ें - Meritorious Schools: छात्राें का इंतजार खत्म, अगले सप्ताह से मेरिटोरियस स्कूलाें में शुरू होगी काउंसलिंग प्रक्रिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.