Move to Jagran APP

लुधियाना में पावरकाम का सुस्त रवैय्या, बिजली कटाैती की शिकायत करने वाले उपभाेक्ताओं की नहीं हाे रही सुनवाई

महानगर में अघोषित बिजली कट से लोग परेशान है। रोजाना दर्जनों इलाके में बिजली गुल होने से लोगों की दिनचर्चा प्रभावित हाे रही है। बिजली अचानक चले जाने से लोग पीने के पानी से वंचित हो जाते हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 01:07 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 01:07 PM (IST)
लुधियाना में पावरकाम का सुस्त रवैय्या, बिजली कटाैती की शिकायत करने वाले उपभाेक्ताओं की नहीं हाे रही सुनवाई
महानगर में अघोषित बिजली कट से लोग परेशान है। (सांकेतिक तस्वीर)

डीएल डॉन, लुधियाना। महानगर में अघोषित बिजली कट से लोग परेशान है। रोजाना दर्जनों इलाके में बिजली गुल होने से लोगों की दिनचर्चा प्रभावित हाे रही है। बिजली अचानक चले जाने से लोग पीने के पानी से वंचित हो जाते हैं। वहीं बिजली गुल होने की शिकायत करने के लिए भी लोगों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। बिजली गुल होने के बाद लोग 1912 पर शिकायत करते हैं तो घंटों तक वहां कोई सुनवाई नहीं होती है। 1912 पर शिकायत करने के बाद जवाब मिलता ऑपरेटर व्यस्त हैं। इसलिए इलाके में बिजली गुल हो जाए तो आप शिकायत करने के लिए अपने मोबाइल में बैलेंस फुल रखें नहीं तो 1912 पर शिकायत नहीं हो पाएगी। जिससे आप की कार्रवाई अधूरी रह जाएगी और इलाके में बिजली बहाल नहीं हो पाएगी। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-शक्ति प्रदर्शन के बाद गरमाया माहौल, भाजपा की तरफ हो सकता है डेरा सच्चा सौदा का झुकाव

नहीं होती है 1912 पर शिकायत

बीआरएस नगर निवासी राजेश पटेल, अंकुर श्रीवास्तव व पवन सिंह आदि ने कहा कि बिजली गुल होने के बाद पावरकाम शिकायत पर सुनवाई नहीं करता। इसी तरह पावरकाम के लोकल कार्यालय पर भी बात करने के लिए फोन मिलाने पर वह व्यस्त ही मिलता है। उन्होंने कहा कि एक ओर पावरकाम की बिजली सप्लाई जर्जर व्यवस्था के कारण नियमित नहीं हो पा रही है दूसरी तरफ से शिकायत करने पर भी कोई सुनवाई नहीं होने से उपभोक्ता परेशान रहते हैं। पंजाब सरकार को चाहिए कि पावरकाम की व्यवस्था सुदृढ़ करें। 

यह भी पढ़ें-लुधियाना में चुनावी ड्यूटी से बचने के लिए निकाला नया पैंतरा, 3500 कर्मचारियों ने नहीं लगवाई वैक्सीन की दूसरी डोज

व्यवस्था की कराएंगे पड़ताल

महानगर में बिजली गुल हो जाने के बाद लोगों के परेशानी के बारे में पावरकाम के चीफ इंजीनियर भूपेंद्र घोंसला से बात करने पर उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की शिकायत है तो वह पड़ताल करवा कर व्यवस्था को सुदृढ़ करेंगे।

यह भी पढ़ें-सब्जियों के दाम छू रहे आसमान, लुधियाना की मंडियाें में 120 किलाे बिक रही भिंडी; जानिए वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.