Move to Jagran APP

कई प्रोजेक्टों में पावरकाम का अड़ंगा, चीफ इंजीनियर को सम्मानित करेंगे शहरवासी

शहर के कई बड़े प्रोजेक्टों की राह में पावरकाम की लेटलतीफी ने अड़ंगा लगा रखा है। पावरकाम अपने टावर समय पर शिफ्ट नहीं कर रहा है जिस कारण प्रोजेक्ट समय पर पूरे नहीं हो रहे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 01:19 AM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 01:19 AM (IST)
कई प्रोजेक्टों में पावरकाम का अड़ंगा, चीफ इंजीनियर को सम्मानित करेंगे शहरवासी
कई प्रोजेक्टों में पावरकाम का अड़ंगा, चीफ इंजीनियर को सम्मानित करेंगे शहरवासी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शहर के कई बड़े प्रोजेक्टों की राह में पावरकाम की लेटलतीफी ने अड़ंगा लगा रखा है। पावरकाम अपने टावर समय पर शिफ्ट नहीं कर रहा है जिस कारण प्रोजेक्ट समय पर पूरे नहीं हो रहे। खास बात यह है कि संबंधित विभाग पावरकाम के पास पैसे भी जमा करवा चुके हैं। पावरकाम की कार्यप्रणाली पर कटाक्ष करने के लिए शहर की कई संस्थाएं गांधीगिरी करने जा रही हैं। शनिवार को कुछ लोग पावरकाम के चीफ इंजीनियर को फूल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित करेंगे।

loksabha election banner

फिरोजपुर रोड पर बन रही एलिवेटेड रोड के बीच में पावरकाम की हाईटेंशन तारें आ रही हैं। नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया दो साल पहले पावरकाम को नौ करोड़ रुपये जमा करवा चुकी है। इसके बावजूद अब तक पावरकाम ने पीएयू गेट नंबर एक से सर्किट हाउस तक के टावर नहीं हटाए। इसी तरह मल्हार रोड पर भी पावरकाम की वजह से काम पूरा नहीं हो पा रहा है। सराभा नगर मार्केट में भी पावरकाम ने बिजली की तारें अंडरग्राउंड नहीं की। इसके कारण यह प्रोजेक्ट भी अभी पूरा नहीं हो पाया। लाडोवाल बाईपास पर भी पावरकाम की लेटलतीफी से प्रोजेक्ट लेट हुआ। शहर की संस्थाओं ने इंटरनेट मीडिया के जरिये शहरवासियों से अपील की है कि चार दिसंबर को सुबह साढ़े दस बजे चीफ इंजीनियर दफ्तर के बाहर पहुंचे। वह इस दौरान चीफ इंजीनियर को सम्मानित करेंगे।

अधूरे प्रोजेक्टों से लोगों में रोष : राहुल वर्मा

एनजीओ के सदस्य राहुल वर्मा का कहना है कि फिरोजपुर रोड पर लोगों की सुविधा के लिए दो हजार पेड़ काटे गए। इन पेड़ों को काटने के खिलाफ शहरवासियों ने आंदोलन भी किया। जब प्रोजेक्ट के बारे में बताया गया तो इन पेड़ों की कुर्बानी देना स्वीकार किया। मगर पावरकाम के अधिकारियों ने अब तक यह बिजली के टावर शिफ्ट नहीं किए। इससे लोगों में रोष है। लोगों को इस कारण परेशानियों से जूझना पड़ रहा है।

कर्मचारी हड़ताल पर, जल्द करेंगे काम पूरा :

पावरकाम के चीफ इंजीनियर भूपिदर खोसला का कहना है कि 15 नवंबर को कर्मचारी हड़ताल पर हैं। एलिवेटेड रोड प्रोजेक्ट में सिर्फ एक दिन का काम बचा है। हड़ताल के कारण वह शटडाउन नहीं करवा रहे हैं। अन्य प्रोजेक्ट के संबंध में जैसे-जैसे विभाग पैसा जमा करवा रहे हैं टावरों की शिफ्टिंग का काम करवाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.