Move to Jagran APP

60 घंटे में सुलझा चोरी का मामला, 68 नए मोबाइल फोन के साथ एक गिरफ्तार

ग्यासपुरा के हरगोबिंद नगर स्थित मोबाइल शॉप में सेंध लगा लाखों के मोबाइल चोरी होने के मामले को पुलिस ने 60 घंटे में सुलझा लिया।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 12:28 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 12:28 PM (IST)
60 घंटे में सुलझा चोरी का मामला, 68 नए मोबाइल फोन के साथ एक गिरफ्तार
60 घंटे में सुलझा चोरी का मामला, 68 नए मोबाइल फोन के साथ एक गिरफ्तार

जासं, लुधियाना। ग्यासपुरा के हरगोबिंद नगर स्थित मोबाइल शॉप में सेंध लगा लाखों के मोबाइल चोरी होने के मामले को पुलिस ने 60 घंटे में सुलझा लिया। मामले में एक चोर को पकड़ कर उसके कब्जे से 68 नए मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं जबकि उसके दूसरे साथी की पुलिस को तलाश है।

loksabha election banner

एडीसीपी-दो जसकिरनजीत सिंह तेजा ने बताया कि पकड़े गए आरोपित की पहचान प्रतापगढ़ (उत्तर प्रदेश) के गांव ट्यूमा निवासी रणजीत कुमार के रूप में हुई। वीरवार सुबह एएसआइ गुरमीत सिंह व एएसआइ कृष्णा लाल ने पुलिस टीम के साथ ग्यासपुरा चौक में की नाकाबंदी के दौरान उसे गिरफ्तार किया। पैदल जा रहे आरोपित को शक के आधार पर रोक कर उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें से आठ नए मोबाइल फोन मिले। पूछताछ करने पर वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। सख्ती करने पर उसने कबूल किया कि ये मोबाइल फोन चोरी के हैं। इसे उसने अपने गांव के साथी जतिंदर कुमार उर्फ साजन के साथ मिलकर चोरी किया था।

इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि रणजीत बेहद शातिर चोर है। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने 60 अन्य मोबाइल फोन, एक गैस कटर, लोहे की रॉड, एक किरच तथा सेंध लगाने वाला अन्य सामान उसके किराए के कमरे से बरामद किया गया। उसे शुक्रवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। उसके दूसरे साथी साजन की तलाश में पुलिस की टीम रेड कर रही है। दोनों हाल ही में पंजाब आए हैं। इससे पहले वो उत्तर प्रदेश में ही थे। वहां की पुलिस से उनका पुराना रिकॉर्ड भी मंगवाया जा रहा है।

बता दें कि नौ अप्रैल की सुबह पुलिस ने डाबा की जैदा कॉलोनी स्थित विजयइंद्र नगर निवासी विशाल गोयल की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। इसमें उसने बताया था कि सूआ रोड के हरगोबिंद नगर में उसकी जेएमबी इंटरप्राइसिस के नाम से मोबाइल शॉप है। सोमवार रात वह दुकान को ताले लगाकर घर चला गया। मंगलवार सुबह दुकान खोली तो अंदर सारा सामान बिखरा हुआ था। दुकान की एक दीवार में सेंध लगी हुई थी। विशाल ने बताया कि दुकान में घुसे चोर वहां से 35 स्मार्टफोन तथा 36 बेसिक फोन चोरी करके ले गए। उनकी कीमत पांच लाख रुपये के करीब है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.