Move to Jagran APP

डॉग स्क्वायड विंग के लिए तैयार करवाई जा रही स्पेशल गाड़ी, मिलेगी यह सुविधा

पुलिस के डॉग स्क्वायड विंग को नई गाड़ी मिल रही है। इसे विशेष तौर पर डॉग के लिए बनवाया जा रहा है।

By Sat PaulEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 03:51 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 03:51 PM (IST)
डॉग स्क्वायड विंग के लिए तैयार करवाई जा रही स्पेशल गाड़ी, मिलेगी यह सुविधा
डॉग स्क्वायड विंग के लिए तैयार करवाई जा रही स्पेशल गाड़ी, मिलेगी यह सुविधा

जेएनएन, लुधियाना। पुलिस के डॉग स्क्वायड विंग को नई गाड़ी मिल रही है। इसे विशेष तौर पर डॉग के लिए बनवाया जा रहा है। यह गाड़ी पुलिस को पूरे प्रदेश में सहायता देगी। इससे पहले पुलिस के इस विंग के पास अपना कोई व्हीकल नहीं है। जिस कारण इन्हें समस्या आती थी। डाग स्क्वायड के प्रभारी एएसआइ गुरदेव सिंह के अनुसार उनके पास दो मेल शेरू व हैरी, चार फीमेल नूरी, पैक्सी, बिन्नरी और सैंडी हैं। इनके अलग अलग रैंक हैं और इनकी पुलिस के सीआइडी विंग की तरह अलग-अलग बीट भी है। इनसे नशा ढूंढने, स्पाट पर मिले पांव के निशान से आरोपित तक पहुंचने और किसी भी वीआइपी की मूवमेंट के दौरान बम की तलाश करने की होती है। पुलिस को इनका बहुत सहयोग रहता है। बम स्क्वायड टीम यहां पर ही है और इसे लगभग पूरे पंजाब में मूव करना होता है। इनके पास अपनी कोई गाड़ी नहीं है और वह एमटीओ से गाड़ी मांगकर वीआइपी मूवमेंट पर जाते हैं।

loksabha election banner

विशेष तौर पर तैयार करवाई गई गाड़ी

बता दें कि इस गाड़ी को विशेष तौर पर बम स्क्वायड के लिए तैयार करवाया गया है, जिसमें डॉग का अलग से कैबिन बनाया गया है। सामान रखने के लिए अलग से जगह बनाई गई है और इसकी फीड का भी बंदोबस्त इसी गाड़ी में होगा।

हर मौसम इनके अनुकूल नहीं

जानकार बताते हैं कि पुलिस के यह डॉग के अनुकूल हर मौसम नहीं होता है। कई बार कई दिन दूसरे जिले में गुजारने पड़ते हैं। जिस कारण इससे डॉग को नुकसान होता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.