Move to Jagran APP

Power Crisis In Ludhiana: बिजली कटाैती पर भड़के लाेग, Powercom के खिलाफ दिया धरना

Power Crisis In Ludhiana शहर में अघोषित बिजली कट लगने से लोग परेशान हैं। विभिन्न इलाकों में बिजली गुल होने के बाद लोग पेयजल की सप्लाई भी बाधित हाे रही है। नूरवाला रोड बसंत विहार कॉलोनी में शुक्रवार शाम से ही बिजली गुल होने के कारण त्राहिमाम है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 11:55 AM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 09:22 PM (IST)
Power Crisis In Ludhiana: बिजली कटाैती पर भड़के लाेग, Powercom के खिलाफ दिया धरना
शहर में अघोषित बिजली कट लगने से लोग परेशान हैं। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता लुधियाना। Power Crisis In Ludhiana: शहर में अघोषित बिजली कट लगने से लोग परेशान हैं। विभिन्न इलाकों में बिजली गुल होने के बाद लोग पेयजल की सप्लाई भी बाधित हाे रही है। नूरवाला रोड बसंत विहार कॉलोनी में शुक्रवार शाम से ही बिजली गुल होने के कारण त्राहिमाम है। पेयजल संकट हो जाने से लोग मुश्किल में है। धीरज शर्मा व विक्रम वर्मा ने कहा कि आए दिन बिजली अचानक गुल हो जाने से लोगों का जरूरी काम भी ठप हो जाता है कई बार तेज वोल्टेज के साथ बिजली आने से घरों के उपकरण जल जाते हैं। बिजली कटाैती के विराेध में लाेगाें ने पावरकाॅम के खिलाफ प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

इसी तरह जलीलपुर रोड स्थित अमरजीत कॉलोनी में भी बिजली गुल होने के कारण लोगों को पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। अमरजीत कॉलोनी निवासी कन्हैया लाल, गीता देवी व बजरंगी लाल आदि ने कहा कि उनके कॉलोनी में अक्सर बिजली गुल होती है, जिससे भयंकर गरीबी में लोग परेशान रहते हैं। बिजली गुल होने की शिकायत 1912 पर करने पर सुनवाई नहीं होती है और पावरकॉम के लोकल दफ्तर में काेई फोन नहीं उठाता है।

इसके साथ ही ढंडारी कलां में बिजली गुल होने के कारण श्रमिकों को पानी नहीं मिल रहा है। दुर्गा कॉलोनी निवासी रामपाल, विनोद कुमार, संजीव कुमार व बबलू ने कहा कि एरिया में नाममात्र ही बिजली रहती है जिससे उन्हें पीने के लिए पानी नहीं मिलता है। सम्राट कॉलोनी निवासी बृजभूषण, दीप नारायण व शिवकुमार आदि ने कहा कि कई घंटों तक बिजली नहीं आती है और पावर को कार्यालय में शिकायत करने पर लाइनमैन मौके पर नहीं आते।

फॉल्ट आने के कारण बिजली बंद

पावरकॉम के चीफ इंजीनियर भूपेंद्र सिंह खोसला ने बताया कि कई इलाके में फॉल्ट आने के कारण बिजली बंद होती है, जिसे लाइन में तुरंत कॉल कर देते हैं। अगर किसी इलाके में ज्यादा गड़बड़ी है ताे मुख्य कार्यालय से संपर्क कर समस्या का हल करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें-Farmers Protest: लुधियाना में भाजपा के कार्यक्रम स्थल को पुलिस ने किया सील, किसानाें के विराेध की आशंका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.