Move to Jagran APP

Petrol & Diesel Price Hike: जगराओं के गांव गालिब कलां में लोगों ने महंगाई के खिलाफ किया प्रदर्शन

Petrol Diesel Price Hike देश में बढ़ रही महंगाई काे लेकर लुधियाना के गांव गालिब कलां में साेमवार काे लाेगाें ने रोष प्रदर्शन करके केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। लाेगाें का आराेप है कि सरकारें कीमतें राेकने में नाकाम रही हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 02:08 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 02:08 PM (IST)
Petrol & Diesel Price Hike: जगराओं के गांव गालिब कलां में लोगों ने महंगाई के खिलाफ किया प्रदर्शन
गांव गालिब कलां में गरीब वर्ग केंद्र व पंजाब सरकार द्वारा लागू महंगाई खिलाफ प्रदर्शन करते हुए। (जागरण)

जागरण संवाददाता, जगराओं (लुधियाना)। Petrol & Diesel Price Hike: देश में बढ़ रही महंगाई काे लेकर लुधियाना के गांव गालिब कलां में साेमवार काे लाेगाें ने रोष प्रदर्शन करके केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। लाेगाें ने चेतावनी दी कि अगर सरकारें सुधरी नहीं तो गरीब बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरेंगे। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते नंबरदार रछपाल सिंह गालिब ने कहा कि जहां केंद्र की मोदी सरकार पेट्रोलियम पदार्थाें के रेट बढ़ा रही है वहीं पंजाब सरकार भी घरेलू वस्तुओं की कालाबाजारी रोकने में नाकाम साबित हुई है। इसके चलते ही आज सरसों का तेज 200 से पार व दालें व सब्जियों के दाम आसमान छू रहे है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-लुधियाना में सिख संगठनों ने विहिप नेता की गिरफ्तारी काे लेकर जाम किया समराला चौक, जानें मामला

प्याज व टमाटर हाे रहे महंगे

अब तो प्याज व टमाटर भी गरीब की रसोई में से गायब हो गए है। जबकि दूसरी तरफ देखा जाए तो गरीब वर्ग लोग आज पहली बात काम ही नहीं मिलता यदि मिलता भी है तो उसकी मेहनत न केवल 250 से 300 रुपए है। इस गरीब मजदूर वर्ग कहां जाए। उन्होंने सरकार से मांग की है कि ऐसी स्थिति को देखते हरेक परिवार बिना देरी आर्थिक मदद का पैकेज दिया जाए और चोर बाजारी व जमाखोरी को भी सख्ती से रोककर जरूरी वस्तुओं की महंगाई को ठल पाई जा सकें।

यह भी पढ़ें-हालीवुड फिल्मों से आइडिया ले नाइट्रोजन से की थी मंगेतर की हत्या, पटियाला मर्डर केस में चौकाने वाला खुलासा

ये रहे माैजूद

इस मौके पर बसपा नेता लक्ष्मण सिंह, पूर्व फौजी शिंगारा सिंह, मनरेगा वर्कर गुरबख्श सिंह व बड़ी गिनती में महिलाओं व पुरुषों ने भाग लिया। इस दाैरान केंद्र और पंजाब सरकार के खिलाफ विरुद्ध जाेरदार नारेबाजी की गई।

यह भी पढ़ें-Strike In Punjab: पंजाब में मिनिस्टीरियल स्टाफ ने 31 अक्टूबर तक बढ़ाई पेन डाउन हड़ताल, लुधियाना में खजाना दफ्तर के बाहर धरना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.