Move to Jagran APP

Diwali Celebration: रोशनी से जगमगाया शहर, लोगों ने ग्रीन दिवाली मनाने का लिया संकल्प Ludhiana News

पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से दिवाली वाले दिन रात आठ से दस बजे तक ही पटाखे चलाने की अनुमति प्रदान की गई है। सख्ती के लिए एसएचओ को पत्र लिख गया है।

By Sat PaulEdited By: Published: Sun, 27 Oct 2019 01:08 PM (IST)Updated: Sun, 27 Oct 2019 05:18 PM (IST)
Diwali Celebration: रोशनी से जगमगाया शहर, लोगों ने ग्रीन दिवाली मनाने का लिया संकल्प Ludhiana News
Diwali Celebration: रोशनी से जगमगाया शहर, लोगों ने ग्रीन दिवाली मनाने का लिया संकल्प Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। दीपों के त्योहार दिवाली को लेकर शहर पूरी तरह से जगमगा चुका है। रिहायशी इलाका हो या फिर कॉमर्शियल हर तरफ दिवाली ही नजर आ रही है। बाजारों में खरीददारी के लोग उमड़ रहे हैं। खासकर शहर के सभी मॉल्स में चहल-पहल देखने को मिली। वहीं लुधियानावियों ने इस बार ग्रीन दीवाली मनाने का संकल्प लिया है।

loksabha election banner

धनतेरस के दिन भी बाजार में आठ सौ करोड़ रुपये के व्यवसाय से एक नई उम्मीद जगी है। ऑटो मोबाइल सेक्टर के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक्स और ज्वेलर्स ने भी राहत की सांस ली है। वहीं पटाखों को लेकर हुई सख्ती का असर अब इसके दामों में दिखने लगा है और इस बार पिछली साल के मुकाबले पटाखे 30 प्रतिशत तक महंगे हो गए हैं।

मार्केट में ईको फ्रेंडली पटाखों की भरमार है, लेकिन आम पटाखों के मुकाबले महंगे होने के चलते इनके प्रति रुझान नहीं हो पाया है। इस बार की दिवाली से व्यापारियों के चेहरे खिले हैं। शहर में चाइनीज लाइटों का खासा क्रेज है। चंडीगढ़ रोड स्थित लव कुश दी हट्टी के लव बांसल के मुताबिक इस बार मार्केट में पटाखों की शॉर्टेज है, इसके चलते पटाखों के दामों में पिछले साल के मुकाबले तीस प्रतिशत की महंगे हैं। 

रात आठ से दस बजे तक चला सकेंगे पटाखे

पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से दिवाली वाले दिन रात आठ से दस बजे तक ही पटाखे चलाने की अनुमति प्रदान की गई है। सख्ती के लिए शहर के विभिन्न इलाकों के एसएचओ को पत्र लिख गया है। जारी पत्र में लिखा गया है कि हर साल दिवाली और गुरुपर्व वाले दिन पटाखों से कई तरह की रासायनिक गैस फैलने से स्थिति गंभीर हो जाती है और बच्चों को सांस लेने तक की मुश्किल हो जाती है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.