Move to Jagran APP

विवादित बयान देकर फंसे सिमरजीत सिंह बैंस, सोशल मीडिया पर लोगों ने निकाली भड़ास

एएसआइ के हाथ काटने वाली घटना पर पुलिस को ही कठघरे में खड़े करने वाली बैंस की प्रतिक्रिया पर लोगों ने भड़ास निकाली है। यह पहली बार है कि सोशल मीडिया पर बैंस अलग-थलग पड़े दिखे।

By Sat PaulEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 09:19 AM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 01:04 PM (IST)
विवादित बयान देकर फंसे सिमरजीत सिंह बैंस, सोशल मीडिया पर लोगों ने निकाली भड़ास
विवादित बयान देकर फंसे सिमरजीत सिंह बैंस, सोशल मीडिया पर लोगों ने निकाली भड़ास

लुधियाना, जेएनएन। अक्सर विवादित बयान देकर वाहवाही बटोरने वाले लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस इस बार बुरी तरह फंस गए हैं। पटियाला में निहंगों द्वारा सब्जी मंडी में ड्यूटी पर तैनात एएसआइ के हाथ काटने वाली घटना पर पुलिस को ही कठघरे में खड़े करने वाली बैंस की प्रतिक्रिया पर लोगों ने जमकर भड़ास निकाली है। यह पहली बार है कि सोशल मीडिया पर बैंस अलग-थलग पड़े दिखे। फेसबुक व वाट्सएप ग्रुप्स पर आई मैसेज की बाढ़ में सभी ने उनकी उक्त मामले में प्रतिक्रिया पर नाराजगी दिखाई। वहीं दूसरी ओर बैंस के बचाव में आने वाले समर्थकों ने भी इस बारे में मौन साधे रखा।

loksabha election banner

सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो के बारे में विधायक सिमरजीत सिंह बैंस की प्रतिक्रिया लेने के लिए कई बार उन्हें फोन किया गया। इस पर सिर्फ एक बार फोन उठा। उनके पीए ने विधायक के व्यस्त होने की बात कहते हुए बाद में कॉल करवाने की बात कही। मगर, देर रात उनकी ओर से कोई फोन नहीं आया। दरअसल, बैंस ने एक वेब पोर्टल को पटियाला की सब्जी मंडी में हुई घटना के लिए पुलिस को दोषी ठहरा दिया थ। बैंस यहीं पर नहीं रुके। उनका कहना था कि बीते दिनों पुलिस ने लोगों के साथ जैसा सुलूक किया यह उसकी प्रतिक्रिया थी। वीडियो में बैंस ने उलटा सवाल दाग दिया कि जांच इस एंगल से होनी चाहिए कि आखिरकार निहंगों को किरपाण क्यों निकालनी पड़ी।

जबकि हाथ काटे जाने की घटना में साफ दिख रहा है कि किस तरह बिना कर्फ्यू पास के सब्जी मंडी पहुंचे निहंग पुलिस के रोके जाने के बाद बैरिकेड तोड़कर भागने का प्रयास करते हैं। एक बैरिकेड पर गाड़ी के अगले हिस्से के फंस जाने के चलते मजबूरन उन्हें रुकना पड़ा। इस पर उन्होंने किसी तरह तलवारें लहराते हुए एएसआइ हरजीत का हाथ ही उसकी बाजू से अलग कर दिया और दूसरे पुलिस वालों की पिटाई भी की।

एक तरफ बैंस के खिलाफ मैसेज के जरिये सख्त शब्दों के प्रयोग का क्रम जारी रहा, तो दूसरी ओर सोशल मीडिया पर पीड़‍ित एएसआइ हरजीत सिंह की बहादुरी का जिक्र करते हुए लोगों द्वारा उसे हीरो के तौर पर पेश किया गया। जिसमें मुख्य रूप से कहा गया कि यह बहादुर सिपाही दोपहिया वाहन पर ही अपना कटा हुआ हाथ लेकर दस किलोमीटर दूर अस्पताल पहुंच गया।

वहीं पुलिस ने इस घटना की आड़ में धार्मिक नफरत फैलाने वाले होशियारपुर, मलोट व बटाला के रहने वाले तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया है। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने चेतावनी भी दी है कि धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वालों पर इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.