Move to Jagran APP

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए तीन हजार ने लगाई दौड, गुरविंदर सिंह व परवीन कौर रहे विजेता

चुनाव आयोग की तरफ से लोगों को वोट डालने के प्रति जागरूक करने के लिए कई कार्यक्रम और अभियान का अायोजन किया जा रहा है।

By Sat PaulEdited By: Published: Sun, 31 Mar 2019 11:10 AM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 08:45 AM (IST)
मतदाताओं को जागरूक करने के लिए तीन हजार ने लगाई दौड, गुरविंदर सिंह व परवीन कौर रहे विजेता
मतदाताओं को जागरूक करने के लिए तीन हजार ने लगाई दौड, गुरविंदर सिंह व परवीन कौर रहे विजेता

जेएनएन, लुधियाना। लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक लोग मतदान करें! इसके लिए जिला प्रशासन लोगों को जागरूक करने में जुटा है। रविवार को जिला प्रशासन ने पंजाब एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी में मैराथन का आयोजन किया। मैराथन में तीन हजार लुधियानवियों ने दौड़ लगाकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। मैराथन में डिप्टी कमिश्नर के नेतृत्व में जिला प्रशासन के अफसरों समेत अलग अलग विभागों के अफसरों व कर्मचारियों ने भी हिस्सा लिया। 

loksabha election banner

पीएयू स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में सुबह करीब सवा सात बजे डिप्टी कमिश्नर कम जिला चुनाव अधिकारी प्रदीप अग्रवाल ने पुरुषों की दस किलोमीटर मैराथन को हरी झंडी देकर रवाना किया और उसके बाद वह खुद भी अफसरों के साथ मैराथन में दौड़े। हालांकि पांच किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद वह वापस आ गए। उसके बाद करीब साढ़े सात बजे एडीशनल डिप्टी कमिश्नर जगराओं नीरू कत्याल गुप्ता ने महिलाओं की पांच किलोमीटर दौड़ को हरी झंडी देकर रवाना किया। इससे पहले डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल ने प्रतिभागियों को मतदान करने के लिए शपथ दिलाई। पुरुषों के वर्ग में गुरविंदर सिंह ने पहला, रोबिन ने दूसरा और सुनील ने तीसरा स्थान हासिल किया। महिलाओं के मुकाबले परवीन कौर ने पहला, लवप्रीत कौर ने दूसरा और ऊषा ने तीसरा स्थान हासिल किया। विजेताओं को जिला प्रशासन की तरफ से नकद इनाम, मेडल व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। मैराथन में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को जिला प्रशासन की तरफ से सर्टिफिकेट दिए जाएंगे। 

मतदान के लिए हस्ताक्षर अभियान 

मैराथन के स्टार्टिग प्वाइंट पर हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। जिसकी शुरुआत डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल ने की। मैराथन में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों ने भी हस्ताक्षर मुहिम में हिस्सा लिया। 

सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी खिंचवाते रहे अफसर

जिला प्रशासन की तरफ से सेल्फी प्वाइंट स्थापित किए गए। जहां पर आम लोगों के साथ प्रशासन के अफसर भी सेल्फी खिंचवाते रहे। डीसी, एडीसी, पुलिस अफसर समेत अफसर सेल्फी प्वाइंट पर फोटो खिंचवाते रहे। उसके बाद डीसी ने अलग अलग स्टॉलों पर जाकर वोटिंग सिस्टम का जायजा लिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.