Move to Jagran APP

राशन न मिलने से परेशान लोग सड़क पर उतरे, लाठीचार्ज कर पुलिस ने खदेड़ा

फोकल प्वाइंट के वार्ड 23 की राजीव गांधी कॉलोनी में स्थिति उस समय तनावपूर्ण हो गई जब हजारों की तादाद में वहां रहने वाले गरीब परिवार सड़क पर उतर आये।

By Edited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 09:40 AM (IST)
राशन न मिलने से परेशान लोग सड़क पर उतरे, लाठीचार्ज कर पुलिस ने खदेड़ा
राशन न मिलने से परेशान लोग सड़क पर उतरे, लाठीचार्ज कर पुलिस ने खदेड़ा

​​​​​लुधियाना, जेएनएन। फोकल प्वाइंट के वार्ड 23 की राजीव गांधी कॉलोनी में हजारों की तादाद में वहां रहने वाले गरीब परिवार सड़क पर उतर आए। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि वह कई दिन से राशन का इंतजार कर रहे हैं परंतु उन्हें अभी तक राशन नहीं मिल पाया है। लोगों का आरोप है कि वह बार बार जिला प्रशासन से 1905 वा 112 नंबर पर मदद के लिए फोन कर रहे हैं परंतु फोन मिलता ही नहीं। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को भगा दिया। 

loksabha election banner

प्रदर्शनकारी हरकेश, नारायण प्रसाद, रानी, संतोष, सचिन कुमार, संजय कुमार, शुभम कुमार आदि ने कहा कि पार्षद के कार्यलय में राशन मांगने के लिए गए थे परंतु वहां उनसे वोटर कार्ड मांगा गया। वोटर कार्ड देखकर केवल अपने समर्थकों को ही राशन बांटा जा रहा है। इसलिए लोगों ने सड़क पर आकर प्रदर्शन किया और इलाका विधायक संजय तलवार तथा इलाका पार्षद पति गौरव भट्टी की विरोध में नारेबाजी की। 

अपनी ही पार्टी के विधायक तलवाड़ पर लगाया पक्षपात का आरोप

प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस के वार्ड 23 के ऑर्गनाइजर सेक्टरी प्रवेश कुमार ने अपनी ही पार्टी के सीनियर नेताओं पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए इलाका विधायक संजय तलवार तथा पार्षद पति गौरव भट्टी को ही कटघरे में खड़ा कर दिया। प्रवेश ने बताया कि एक सप्ताह पहले लोगों की फोटो तथा वोटर आइडी के साथ एक लिस्ट बनाकर नंबरदार संजय कुमार के हाथों पार्षद पति गौरव भट्टी को सौंपी गई थी। परंतु एक सप्ताह बाद भी राशन नहीं मिल पाया है। क्योंकि पार्षद पति की तरफ से केवल उनके चहेतों को ही राशन बांटा जा रहा है। और न ही इलाका विधायक वा इलाका पार्षद कभी उनकी सुध लेने आये राशन बांटना तो दूर की बात है। जबकि सरकार कह रही है लाखों रुपयों की ग्रांट भेजी जा रही है, पर उन तक अभी कोई नही पहुंचा। 

आरोप बेबुनियाद, बांटा जा रहा है राशन

दूसरी तरफ पार्षद पति गौरव भट्टी ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि वह विधायक संजय तलवार की सहायता से रोजाना राशन बांट रहे है,अभी तक 1050 लोगों को सूखा राशन बांट चुके हैं और तीन चार सौ लोगों की लिस्ट बनी हुई है जिन्हें आने वाले दिनों में बांट दिया जायेगा। जबकि पिछले दिनों में लगभग सत्तर से अस्सी हजार तक लोगों के बीच तैयार लंगर बांटा जा चुका है। और आगे जो भी लिस्ट मिलेगी उसकी जांच के बाद राशन बांटा जाएगा

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.