Move to Jagran APP

हलवारा एयरपोर्ट: किसानों के तेवर आक्रमक, जमीन पर कब्जा लेने नहीं पहुंचे अधिकारी

ग्रामीणों ने साफ कर दिया कि जब तक ग्लाडा अफसरों ने किसानों को उनकी जमीन की कीमत नहीं दी तब तक वह किसी भी हाल में जमीन से कब्जा नहीं छोड़ेंगे।

By Sat PaulEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 08:59 AM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 08:59 AM (IST)
हलवारा एयरपोर्ट: किसानों के तेवर आक्रमक, जमीन पर कब्जा लेने नहीं पहुंचे अधिकारी
हलवारा एयरपोर्ट: किसानों के तेवर आक्रमक, जमीन पर कब्जा लेने नहीं पहुंचे अधिकारी

लुधियाना, जेएनएन। हलवारा एयरपोर्ट टर्मिनल निर्माण के लिए एतियाणा गांव की 161.27 एकड़ जमीन अधिग्रहित की जा रही है। सरकार ने अधिग्रहण की जिम्मेदारी ग्रेटर लुधियाना एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी को सौंपा है। ग्लाडा अफसरों ने जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर अब जमीन पर कब्जा लेने की तैयारी कर दी। अफसर जमीन पर कब्जा लेने के लिए गांव में भी जा चुके हैं लेकिन ग्रामीणों के आक्रमण तेवर के कारण अफसर जमीन को अपने कब्जे में नहीं ले पाए।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने साफ कर दिया कि जब तक ग्लाडा अफसरों ने किसानों को उनकी जमीन की कीमत नहीं दी तब तक वह किसी भी हाल में जमीन से कब्जा नहीं छोड़ेंगे। मंगलवार को भी अफसरों ने जमीन पर कब्जा लेने जाना था लेकिन ग्रामीणों के सख्त रवैये को देख ग्लाड़ा अफसर बैकफुट पर आ गए।

150 लोग जमा करवा चुके हैं दस्तावेज

एतियाणा में अधिग्रहित होने वाली जमीन के करीब 270 मालिक हैं। ग्लाडा ने मालिकों को मुआवजा राशि लेने के लिए दस्तावेज जमा करने को कहा था। करीब डेढ़ सौ लोग अपने दस्तावेज जमा करवा चुके हैं। लेकिन ग्लाडा की तरफ से दस्तावेज जमा करवाने वालों को भी अभी चेक नहीं दिए गए।

26 किसानों को ही मिले चेक

ग्रामीणों के मुताबिक अभी सिर्फ 26 किसानों को ही जमीन के चेक मिले हैं। जबकि बाकी को अभी तक चेक नहीं मिले हैं। ग्लाडा अफसर शुक्रवार को गांव में जमीन पर कब्जा लेने गए थे तब भी किसानों ने यही शर्त रखी थी। जिसके बाद ग्लाडा अफसरों ने मंगलवार को जमीन पर कब्जा लेने की बात कही थी। बताया जा रहा है कि मंगलवार को चेक नहीं बने इसलिए ग्लाडा अफसर जमीन पर कब्जा लेने ही नहीं गए।

किसानों को बिना चेक दिए कब्जा लेना चाहते हैं अधिकारी

गांव के सरपंच लखबीर सिंह ने कहा कि ग्लाडा अफसर बिना चेक दिए जमीन पर कब्जा लेना चाहते हैं। लेकिन किसान ऐसा होने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि ग्लाडा अफसर उन लोगों को तो चेक दें जिन्होंने मुआवजे के लिए अपने दस्तावेज जमा करवा दिए हैं। लखबीर सिंह ने बताया कि मंगलवार को अफसरों के साथ संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि चेक बनाने की प्रक्रिया जा रही है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.