Move to Jagran APP

Massage Centers Closed: पटियाला पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अर्बन एस्टेट में मसाज सेंटरों को करवाया बंद; जानें मामला

Massage centers Closed मसाज सेंटरों को खोलने से पहले इनकी वेरीफिकेशन करवाई जाएगी क्योंकि इन पार्लर में मसाज के बजाय जिस्मफरोशी का काम करवाया जाता था। अर्बन एस्टेट थाना पुलिस के पास इन मसाज पार्लर पर लगे आरोपों के बाद वीडियो भी पहुंची थी।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 03:59 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 09:18 PM (IST)
Massage Centers Closed: पटियाला पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अर्बन एस्टेट में मसाज सेंटरों को करवाया बंद; जानें मामला
थाना अर्बन एस्टेट पुलिस ने मसाज सेंटर करवाए बंद। (सांकेतिक तस्वीर)

पटियाला, [प्रेम वर्मा]। Massage Centers Closed: थाना अर्बन एस्टेट पुलिस ने मसाज सेंटरों के साथ मिली भगत के चलते कार्रवाई नहीं करने के आरोपों के बाद इलाके के सभी मसाज सेंटर बंद करवा दिए। अर्बन एस्टेट पुलिस थाने में करीब 10 दिन पहले डीएसपी की चेकिंग के दौरान मसाज सेंटरों के खिलाफ मिली शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने के आरोप लगे थे। चेकिंग करने के बाद जहां डीएसपी ने सीनियर अधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी, वहीं अर्बन एस्टेट पुलिस ने इलाके के सभी मसाज सेंटर काे बंद करवा दिया है। अर्बन एस्टेट फेस एक व दो में करीब पांच मसाज पार्लर एंड स्पा खुले थे, जिन्हें बंद करवाया गया है।

prime article banner

अब मसाज सेंटरों को खोलने से पहले इनकी वेरीफिकेशन करवाई जाएगी क्योंकि इन पार्लर में मसाज के बजाय जिस्मफरोशी का काम करवाया जाता था। अर्बन एस्टेट थाना पुलिस के पास इन मसाज पार्लर पर लगे आरोपों के बाद वीडियो भी पहुंची थी, जिसके बाद भी एक्शन नहीं लिया गया था। अब पुलिस महकमे ने अगले 15 दिनों के लिए मसाज पार्लर को बंद करवा दिया है और पूरी वेरीफिकेशन के बाद ही इन्हें दोबारा खोला जा सकता है। यह विवाद हुआ था मसाज पार्लर को लेकर शहर के नामी ओमेक्स माल के अंदर मसाज पार्लर के नाम पर जिस्मफरोशी का चल रहा अड्डा थाना कोतवाली पुलिस ने पकड़ा था।

करीब एक साल पहले शुरू हुई कार्रवाई के बाद कुछ महीने पहले पातड़ां व समाना इलाके में ऐसे ही अड्डे पकड़े थे। करीब एक महीने पहले अर्बन एस्टेट फेस दो में एक मसाज पार्लर के अंदर जिस्मफरोशी होने की वीडियो वायरल हो गई थी, जो अर्बन एस्टेट पुलिस के पास भी पहुंची। पुलिस ने इस वीडियो के मिलने के बाद कार्रवाई करने के बजाय चुप्पी साध ली थी, लेकिन डीएसपी राजेश स्नेही द्वारा थाना की चेकिंग के दौरान इन शिकायतों पर भी गौर किया गया। इसे भी अपनी जांच रिपोर्ट में शामिल किया था, जिसके बाद मसाज पार्लर पर सख्ती हुई।

इंडस्ट्रियलिस्ट के दबाव में रूकी थी कार्रवाई

अर्बन एस्टेट फेस एक में एंट्री प्वाइंट पर ही बनी पुडा मार्केट में दो मसाज पार्लर हैं, वहीं अर्बन एस्टेट फेस दो में तीन मसाज पार्लर बने हुए हैं। अर्बन एस्टेट फेस दो स्थित मसाज पार्लर की वीडियो पुलिस के पास पहुंची थी। जिसके बाद इस पार्लर पर कार्रवाई रुकवाने के लिए इंडस्ट्रियलिस्ट पहुंचे थे, जिन्होंने पार्लर पर पुलिस कार्रवाई करते हुए वीडियो को वायरल होने से रुकवाया था।

इन नियमों को पूरा करने पर मिलेगी मंजूरी

मसाज पार्लर खोलने के लिए पुलिस वेरीफिकेशन चल रही है। अब मसाज पार्लर व सपा सेंटर को चालू रखने के लिए रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है। इसके अलावा पुलिस व प्रशासन से क्लीयरेंस और सेहत महकमे द्वारा मसाज के लिए इस्तेमाल होने वाले प्रोडक्ट की मंजूरी लेनी होगी। वहीं हर मसाज सेंटर में सीसीटीवी कैमरे लगाने होंगे ताकि किसी भी तरह की गैरकानूनी गतिविधि होने पर तुरंत एक्शन लिया जा सके।

वेरीफिकेशन के बाद ही खुलेंगे सेंटर

इंचार्ज थाना अर्बन एस्टेट के इंचार्ज रौनी सिंह ने कहा कि कहा मसाज व सपा सेंटरों को लेकर काफी शिकायतें मिल रही थी, जिस वजह से सभी सेंटर बंद करवा दिए हैं। इन सेंटरों की वेरीफिकेशन की जा रही है, जो सेंटर नियमों के अनुसार सही काम कर रहा है उसे ही खोलने की मंजूरी मिलेगी।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में मायके से लाखों के जेवर व कैश चुरा लवर संग भागी विवाहिता, शिकायत की तो पिता पर किया हमला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.