Move to Jagran APP

पटियाला में गुरुद्वारा साहिब को लेकर गलत टिप्पणी करने पर सेवादार की दाढ़ी नोची, घटना सीसीटीवी में कैद

जसप्रीत सिंह ने बताया कि वह शीश महल कालोनी स्थित गुरुद्वारा बाबा दीप सिंह जी में करीब 21 साल से सेवादार हैं। छह नवंबर को उन्हें फोन आया। एक व्यक्ति ने खुद को पत्रकार बताया और गुरुद्वारा साहिब की जमीन को कब्जा बताते हुए उसे गिराने की धमकी दी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 08 Nov 2021 06:51 PM (IST)Updated: Tue, 09 Nov 2021 08:18 AM (IST)
पटियाला में गुरुद्वारा साहिब को लेकर गलत टिप्पणी करने पर सेवादार की दाढ़ी नोची, घटना सीसीटीवी में कैद
गुरुद्वारा के सेवादार जसप्रीत सिंह ने मारपीट की फुटेज पुलिस को सौंप दी है। सीसीटीवी फुटेज

जागरण संवाददाता, पटियाला। थाना कोतवाली की शीश महल कालोनी में कुछ लोगों ने गुरुद्वारा साहिब के बारे में गलत टिप्पणी करते हुए सेवादार की दोढ़ी नोच डाली। छह नवंबर की शाम हुई इस घटना के बाद पुलिस ने सेवादार जसप्रीत सिंह के बयान पर केस दर्ज कर लिया है। यह मामला जसपाल सिंह, कोमल, मल्ला रेते बजरी वाला व खुद को पत्रकार कहने वाले दो लोगों सहित सात अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज किया गया है। अभी पुलिस ने किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं की है। सेवादार के अनुसार आरोपित क्षेत्र में लगभग 21 साल से चल रहे गुरुद्वारा साहिब पर कब्जा बताते हुए इसे गिराने की धमकियां दे रहे हैं। थाना कोतवाली के इंचार्ज हरमनप्रीत सिंह चीमा ने कहा कि फिलहाल आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, जल्द उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

loksabha election banner

जसप्रीत सिंह ने बताया कि वह ट्रस्ट के तहत आते शीश महल कालोनी स्थित गुरुद्वारा बाबा दीप सिंह जी में करीब 21 साल से सेवादार हैं। छह नवंबर को उन्हें फोन आया। एक व्यक्ति ने खुद को पत्रकार बताया और गुरुद्वारा साहिब की जमीन को कब्जा बताते हुए उसे गिराने की धमकी दी। जिस समय फोन काल आई, वह गुरुद्वारा साहिब के बाहर सरकारी जमीन पर पौधे लगा रहे थे। फोन काल के बाद पड़ोस में रहने वाले आरोपितों ने उन्हें घर के बाहर घेरकर मारपीट शुरू कर दी। बेटा बचाने आया तो उन्होंने उस पर भी लाठियों से हमला कर दिया। हमलावरों ने जहां गुरुद्वारा साहिब के बारे में गलत टिप्पणी की, वहीं उनकी व उसके बेटे की दाढ़ी व केसों की बेअदबी भी की। घटना के बाद उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित कर दिया था।

घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद

जसप्रीत सिंह ने बताया कि गुरुद्वारा साहिब के आसपास कैमरे लगे हुए हैं, जिनमें मारपीट की फुटेज कैद हो गई है। हमलावरों ने योजना बनाकर उन पर हमला किया है। वे लोग गुरुद्वारा साहिब को निशाना बना रहे थे। उन्होंने सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंप दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.