Move to Jagran APP

घने कोहरे के कारण थमी ट्रेनों की रफ्तार, स्वराज एक्सप्रेस 18 घंटे लेट होने से यात्री परेशान; जानें कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट

घने कोहरे के कारण ट्रेनों की रफ्तार थम कर रह गई है। मुंबई से जम्मूतवी जाने वाली स्वराज एक्सप्रेस 18 घंटे लेट होने से यात्रियों का दम निकल गया। ट्रेनों का इस तरह लेट होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ जाती है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 11:39 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 11:39 AM (IST)
घने कोहरे के कारण थमी ट्रेनों की रफ्तार, स्वराज एक्सप्रेस 18 घंटे लेट होने से यात्री परेशान; जानें कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट
घने कोहरे के कारण ट्रेनों की रफ्तार थम कर रह गई है।

लुधियाना, डीएल डॉन। घने कोहरे के कारण ट्रेनों की रफ्तार थम कर रह गई है। तकरीबन ट्रेनें घंटों देरी से चल रही है। मुंबई से जम्मूतवी जाने वाली स्वराज एक्सप्रेस 18 घंटे लेट होने से यात्रियों का दम निकल गया। इसी तरह तकरीबन एक दो ट्रेनें 4 घंटे तो लेट होती ही जबकि मालवा एक्सप्रेस नौ घंटे लेट चल रही है। ट्रेनों का इस तरह लेट होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ जाती है। लुधियाना रेलवे स्टेशन पर कई यात्री परिवार के साथ ठंड में ठिठुरते रहे लेकिन ट्रेनों का अता-पता नजर नहीं आया। इसी तरह अगर आप आज ट्रेन से सफर करने जा रहे हैं ताे इसे टाल देना ही बेहतर रहेगा।

loksabha election banner

नॉर्दन इंडिया में घने कोहरे के कारण नार्दन रेलवे ने अमृतसर से आवागमन करने वाली एक दर्जन से अधिक ट्रेनों को कैंसिल कर रखा है। इन दिसंबर से ही ट्रेनों को 28 जाफरवरी 2022 तक कैंसिल कर दिया है। ट्रेनों के रद होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। वीरवार सुबह लुधियाना रेलवे स्टेशन पर यात्री ट्रेनाें का इंतजार करते देखे गए। ठंड के माैसम में ट्रेन 18 घंटे लेट होने से यात्री पूरी रात स्टेशन पर ठिठुरते रहे। कई यात्रियाें काे शादी में शामिल हाेने के लिए पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और बिहार जाना है।

इसके चलते लाेगाें काे बसाें में सफर करने काे मजबूर हाेना पड़ता है। पंजाब में अगले कुछ दिनाें में धुंध और बारिश बढ़ने से रेल सेवा प्रभावित हुई है। ट्रेन लेट चलने के बारे में स्टेशन अधीक्षक अशोक सिंह सलारिया से बात करने पर उन्होंने कहा कि मौसम की मार से ट्रेनों का परिचालन करना मुश्किल हो रहा है तकरीबन ट्रेनें लेट आ रही है जिसे यात्रियों के साथ-साथ हुए लोग भी परेशान हैं।

ट्रेनें कैंसिल होने से परेशानी

15758 कटिहार से अमृतसर

14674 अमृतसर से जयनगर

14673 जयनगर से अमृतसर

04924 अमृतसर से गोरखपुर-साप्ताहिक

04923 गोरखपुर से अमृतसर- साप्ताहिक

023 57 कोलकाता से अमृतसर- साप्ताहिक

023 58 अमृतसर से कोलकाता साप्ताहिक

02053 हरिद्वार से अमृतसर

02054 हरिद्वार अमृतसर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.