Move to Jagran APP

Honey Trap: पाकिस्तानी युवती ने Facebook पर लुधियाना के युवक को फंसाया, WhatsApp से मंगवाई देश की खुफिया जानकारी

Honey Trapः जांच में सामने आया है कि जसविंदर किसी फैक्ट्री में काम करता है। फेसबुक पर उसकी पकिस्तानी युवती के साथ दोस्ती हो गई थी। दोनों फेसबुक के मैसेंजर पर एक-दूसरे पर बात करने लगे। बाद में दोनों ने अपना वाट्सएप नंबर शेयर कर लिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 01:41 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 08:15 AM (IST)
Honey Trap: पाकिस्तानी युवती ने Facebook पर लुधियाना के युवक को फंसाया, WhatsApp से मंगवाई देश की खुफिया जानकारी
पुलिस ने गांव ऊंची दोदी के जसविंदर सिंह पर केस दर्ज किया है। सांकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Honey Trapः  पाकिस्तानी लड़की के हनी ट्रैप में फंसकर लुधियाना के एक युवक ने संवेदनशील जानकारियां पड़ोसी देश को भेजी हैं। आरोपित जसविंदर सिंह को पाकिस्तानी लड़की ने इंटरनेट मीडिया के जरिये पहले जाल में फंसाया और फिर उससे खुफिया जानकारियां लेनी शुरू कर दी। वह उसे वाट्सएप के माध्यम से देश की खुफिया जानकारियां देता था। अब थाना डिवीजन नंबर 6 पुलिस ने आपराधिक गतिविधियों में संलिप्तता, आफिशियल सीक्रेट एक्ट तथा अन्य गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है। सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है मगर अधिकारियों ने फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं की है।

loksabha election banner

पुलिस की सीआईए-3 टीम के इंचार्ज इंस्पेक्टर यशपाल शर्मा ने बताया कि आरोपित की पहचान गांव ऊंची दोदी निवासी 22 वर्षीय जसविंदर सिंह के रूप में हुई। पुलिस ने खुफिया अधिकारी की शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया है। रविवार को मेल से दी गई शिकायत में बताया गया कि आरोपित जसविंदर अपने वाट्एएप नंबर से पाकिस्तान में रह रही किसी युवती के संपर्क में है। वह उसके वाट्सएप नंबर पर यहां की खुफिया जानकारी भेजता है। 

फेसबुक के जरिये हुई दोस्ती

अब तक की जांच में सामने आया है कि जसविंदर किसी फैक्ट्री में काम करता है। फेसबुक पर उसकी पकिस्तानी युवती के साथ दोस्ती हो गई थी। दोनों फेसबुक के मैसेंजर पर एक-दूसरे पर बात करने लगे। बाद में दोनों ने अपना वाट्सएप नंबर शेयर कर लिया। इसके बाद उनकी वाट्सएप पर चैटिंग होने लगी।

आईएसआई से जुड़ी हो सकती है लड़की

पुलिस को शक है कि उक्त युवती पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करती है। हालांंकि इसके बारे में अधिकारियों ने पुष्टि नहीं की है। मामले की गहराई से जांच पड़ताल की जा रही है। जिसमें अहम खुलासे होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- ठगी के मामले में जालंधर के जिला भाजपा लीगल सेल का कन्वीनर लखन गांधी गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.