Move to Jagran APP

सरकार पर दबाव बनाने लगे कर्मचारी संगठन, खन्ना के विधायक काेटली से मिले मार्केट कमेटी के आऊटसोर्स मुलाजिम

पंजाब विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही विभिन्न मुलाजिम संगठन अपनी मांगों को मनवाने के लिए इसे सही समय मान रहे हैं। संगठनों की तरफ से सरकार पर दबाव बनाने के लिए की रणनीतियों पर काम किया जा रहा है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 26 Jun 2021 03:03 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jun 2021 03:03 PM (IST)
सरकार पर दबाव बनाने लगे कर्मचारी संगठन, खन्ना के विधायक काेटली से मिले मार्केट कमेटी के आऊटसोर्स मुलाजिम
मांगों को लेकर खन्ना के विधायक गुरकीरत काेटली से मिले मार्केट कमेटी के आऊटसोर्स मुलाजिम।

खन्ना, (लुधियाना) जागरण संवाददाता। पंजाब विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही विभिन्न मुलाजिम संगठन अपनी मांगों को मनवाने के लिए इसे सही समय मान रहे हैं। संगठनों की तरफ से सरकार पर दबाव बनाने के लिए की रणनीतियों पर काम किया जा रहा है। इसके साथ ही अपनी बात भी सरकार तक पहुंचाई जा रही है। खन्ना मार्केट कमेटी के आऊटसोर्स मुलाजिम भी इसी रणनीति के तहत शनिवार काे खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली से मिले।

loksabha election banner

मुलाजिमों ने एक ज्ञापन पंजाब सरकार के नाम विधायक कोटली को सौंपा। इसमें उन्होंने अपनी समस्याओं के साथ अपनी मांगों से भी अवगत कराया। ज्ञापन में उन्होंने कहा कि 2017 विधानसभा चुनाव से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वादा किया था कि सरकार बनने के 3 महीने के अंदर आऊटसोर्स और ठेके के मुलाजिमों को पक्का किया जाएगा। लेकिन साढ़े चार साल बीतने के बाद भी वादा पूरा नहीं हुआ। मार्केट कमेटियों में काफी पद खाली हैं। ऐसे में उन्हें इन पदों पर नियुक्ति दी जाए।

उन्होंने कहा कि कोविड काल में भी वे लोग पूरी मेहनत के साथ काम करते रहे हैं। कभी भी अपनी जिम्मेवारी से नहीं हटे। बावजूद उन्हें फ्रंट लाईन वारियर्स के रूप में सम्मान नहीं दिया गया। उनके वेतन भी पंजाब सरकार के खजाने की बजाय मार्केट कमेटी ही देती है। इस कारण उन्हें पक्का करने पर सरकार पर कोई वित्तीय बोझ भी नहीं बढ़ेगा। गाैरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सत्ता में आने से पहले कर्मचारियाें से कई वादे किए थे, जिनमें से कई अभी तक पूरे नहीं हाे सके हैं। इसकाे लेकर मुलाजिम जत्थेबंदियाें में राेष पनप रहा है।

ये रहे माैजूद

इस अवसर पर जसविंदर सिंह, मनिका, रविंदर सिंह, रणजीत सिंह, गुरमीत कुमार, मनदीप कौर, मनप्रीत सिंह, जसप्रीत सिंह, गुरकीरत सिंह, राजवीर कौर भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.