Move to Jagran APP

बिहार से लाए 35 मजदूरों में एक आया पॉजिटिव, 37 लोग क्वारंटाइन

धान लगाने के लिए दूसरे राज्यों से मजदूरों का आना जारी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 03:11 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 03:11 AM (IST)
बिहार से लाए 35 मजदूरों में एक आया पॉजिटिव, 37 लोग क्वारंटाइन
बिहार से लाए 35 मजदूरों में एक आया पॉजिटिव, 37 लोग क्वारंटाइन

संस, श्री माछीवाड़ा साहिब : धान लगाने के लिए दूसरे राज्यों से मजदूरों का आना जारी है। कुछ दिन पहले बिहार से माछीवाड़ा में काम के लिए आया मजदूर कोरोना पॉजिटिव निकला। अब उसके संपर्क में आए कुल 37 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

loksabha election banner

दरअसल, इलाके के किसान की तरफ से अपने खेतों में धान लगाने के लिए बिहार के किशनगंज के अलावा आसपास के जिलों से बस में बीती सात जून को 35 मजदूर लाए गए। इनको किसान के फार्म हाउस पर ठहराया गया। आठ जून को इन सभी के सिविल अस्पताल माछीवाड़ा में कोरोना टेस्ट के सैंपल लिए गए। शनिवार को इन सभी 35 मजदूरों की रिपोर्ट आई तो उसमें से जिला किशनगंज के गांव भवानीगंज का रहने वाला मजदूर अहसान पॉजिटिव पाया गया। इस पर तुरंत सेहत विभाग ने उसे सिविल अस्पताल लुधियाना में दाखिल करवा दिया। इस मजदूर में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं हैं। सेहत विभाग ने संक्रमित मजदूर के संपर्क में आने वाले सभी 34 मजदूरों और बस में लाने वाले चालक, किसान के फार्म हाउस के मैनेजर और चौकीदार को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन कर दिया है। वहीं चालक, मैनेजर और चौकीदार के सैंपल भी ले लिए गए हैं। दूसरे राज्यों से आने वाले लोग कोरोना टेस्ट जरूर करवाएं: एसएमओ

एसएमओ डॉ. जसप्रीत कौर ने बताया कि पंजाब सरकार की सख्त हिदायत है कि यदि कोई दूसरे राज्य से आता है तो वह सरकारी अस्पताल में आकर कोरोना टेस्ट करवाए। इसलिए जो भी किसान बाहर के राज्यों से लेबर लेकर आता है या कोई और व्यक्ति बाहर से आता है तो वह माछीवाड़ा सिविल अस्पताल में आकर अपनी रजिस्ट्रेशन करवाए ताकि उनके टेस्ट हो सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.