Move to Jagran APP

डाक्टरों ने रेहड़ी-फड़ी वालों से कहा, दस्ताने और कैप जरूर पहनें

सूबे की नगर काउंसिल को पंजाब स्टेट अर्बन लवलीहुड मिशन के तहत रेहड़-फड़ी वालों को जागरूक किया जा रहा है। इसको लेकर पांच दिवसीय वर्कशाप में रेहड़ी-फड़ी वालों और दुकानदारों को जागरूक किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 10:23 PM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 10:23 PM (IST)
डाक्टरों ने रेहड़ी-फड़ी वालों से कहा, दस्ताने और कैप जरूर पहनें
डाक्टरों ने रेहड़ी-फड़ी वालों से कहा, दस्ताने और कैप जरूर पहनें

जागरण संवाददाता, जगराओं : सूबे की नगर काउंसिल को पंजाब स्टेट अर्बन लवलीहुड मिशन के तहत रेहड़-फड़ी वालों को जागरूक किया जा रहा है। इसको लेकर पांच दिवसीय वर्कशाप में रेहड़ी-फड़ी वालों और दुकानदारों को जागरूक किया जा रहा है। यह कहना है इस प्रोजेक्ट के सिटी मिशन मैनेजर विकास जेठी का। मंगलवार को नगर कौंसिल जगराओं में प्रधान जतिदरपाल राणा व ईओ प्रदीप कुमार दोधरिया की अगुआई में शहर के रेहड़ी-फड़ी वाले लोगों के लिए वर्कशाप लगाई गई। जहां पीजीआई के डाक्टरों की टीम के डा. अभिनव कालड़ा, डा. कोमल कश्यप व डा. चेतन ने रेहड़ी वालों को एक किट दी। उसमें दस्ताने, हैड कैप व एपरन था। ताकि रेहड़ी वाला हमेशा सामान बेचते समय सिर पर कैप व हाथों में दस्ताने पहनकर रखें। ताकि जब भी कोई खाने वाला सामान बेचें, तो उसमें उनके बाल न गिरें। उनके हाथ खाने वाली चीज को न लगें। विकास जेठी ने बताया कि इस पांच दिवसीय वर्कशाप में रेहड़ी-फड़ी लगाने वालों को पंजाब सरकार की गरीबों के लिए कौन-कौन सी योजनाएं चल रही है और उन योजनाओं से उनको क्या लाभ व कैसे वो योजनाओं का लाभ उठा सकते है, के बारे में जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा उनको कहां से आसान किश्तों में लोन मिल सकता है के बारे में जागरूक किया जाएगा। इस मौके पर नगर कौंसिल प्रधान जतिदरपाल राणा ने रेहड़ी-फड़ी वालों को अपील की कि वर्कशाप में मिली जानकारी का लाभ उठाएं। सेनेटरी इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने बताया कि शहर में करीब छह सौ से अधिक रेहड़ी-फड़ी वाले है। सभी को कोविड-19 के निर्देशों की पालना करते हुए इस मिशन के डाक्टरों द्वारा जारी निर्देशों की पालना जरूर करनी चाहिए ।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.