Move to Jagran APP

विधायक बैंक की गिरफ्तारी के लिए पीसीएस अफसर और तहसीलदार भी करेंगे हड़ताल Ludhiana News

कर्मचारियों की हड़ताल को पीसीएस अफसरों का सहयोग मिल गया है और इनके साथ- साथ रेवेन्यू अफसरों ने 11 सितंबर को हड़ताल में शामिल होने का एलान कर दिया हैं।

By Edited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 07:30 AM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 10:11 AM (IST)
विधायक बैंक की गिरफ्तारी के लिए पीसीएस अफसर और तहसीलदार भी करेंगे हड़ताल Ludhiana News
विधायक बैंक की गिरफ्तारी के लिए पीसीएस अफसर और तहसीलदार भी करेंगे हड़ताल Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। बटाला के डिप्टी कमिश्नर और लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के बीच हुई बहस के बाद पूरे सूबे में राजनीति गरमा गई है। एसडीएम की शिकायत पर पुलिस ने बैंस के खिलाफ मामला दर्ज किया और अब बैंस की गिरफ्तारी को लेकर पूरे प्रदेश में कर्मचारियों ने हड़ताल करनी शुरू कर दी। सोमवार को बैंस की गिरफ्तारी के लिए डीसी दफ्तर व तहसील दफ्तरों के कर्मचारियों ने कामकाज ठप करके हड़ताल की। हड़ताल के कारण डीसी दफ्तर व सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में कोई काम नहीं हुआ। यही नहीं अब कर्मचारियों की हड़ताल को पीसीएस अफसरों का सहयोग मिल गया है और इनके साथ- साथ रेवेन्यू अफसरों ने 11 सितंबर को हड़ताल में शामिल होने का एलान कर दिया।

loksabha election banner

डीसी दफ्तर के कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू की और पुलिस प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द डीसी के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाले विधायक बैंस को गिरफ्तार किया जाए। डीसी दफ्तर के साथ साथ कर्मचारियों ने सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में भी काम बंद रखा, जिस वजह से सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में सोमवार को रजिस्ट्रियां नहीं हो सकीं और लोगों को अप्वाइंटमेंट लेने के बावजूद वापस लौटना पड़ा। तीनों सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में तहसीलदार व नायब तहसीलदार पहुंचे, लेकिन क्लर्को ने काम नहीं किया, जिस वजह से रजिस्ट्री करने का काम शुरू ही नहीं हो सका। दोपहर बाद कर्मचारियों ने डीसी को भी मांगपत्र सौंपा।

डीसी ऑफिस इंप्लाइज यूनियन के प्रधान विवेक जुनेजा ने बताया कि 11 सितंबर को भी डीसी दफ्तर, एसडीएम दफ्तर, सब रजिस्ट्रार दफ्तर के सभी कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे और इस हड़ताल को अब पीसीएस अफसर एसोसिएशन, तहसीलदार, कानूनगो, पटवारियों व अन्य संगठनों का भी सहयोग मिल गया है। उन्होंने बताया कि 11 सितंबर तक अगर विधायक की गिरफ्तारी नहीं हुई तो उस दिन अगले संघर्ष का एलान किया जाएगा।

अब दोबारा लेनी होगी अप्वाइंटमेंट

सब रजिस्ट्रार दफ्तर पश्चिमी में रजिस्ट्री करवाने आए गगन सिंह ने बताया कि उन्हें बड़ी मुश्किल से रजिस्ट्री करवाने के लिए अप्वाइंटमेंट मिली, लेकिन हड़ताल की वजह से सोमवार को रजिस्ट्री नहीं हो सकी। इसलिए उन्हें अब दोबारा से अप्वाइंटमेंट के लिए ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा, जिसकी वजह से उनकी रजिस्ट्री लेट हो जाएगा।

हड़ताल की वजह से लोग हुए परेशान

सब रजिस्ट्रार दफ्तर पश्चिमी में रजिस्ट्री करवाने पहुंचे अमनदीप सिंह का कहना है कि हड़ताल के कारण सोमवार को दफ्तर में लोग परेशान रहे। उन्होंने कहा कि बड़ी मुश्किल से लोगों को ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट मिलती है और हड़ताल के कारण उनकी अप्वाइंटमेंट रद हो जाती है, जिस वजह से उनका काम एक सप्ताह से लेकर 15 दिन लेट हो जाता है।

बैंस बोले, हड़ताल करवाकर दबाव बना रहे कैप्टन

विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने अफसरों व कर्मचारियों की तरफ से हड़ताल किए जाने पर अफसोस जताया और साफ कर दिया कि उनकी गिरफ्तारी के लिए हड़ताल करने की जरूरत नहीं है। पुलिस को जब उन्हें गिरफ्तार करना है उनके दफ्तर से कर सकती है। बैंस ने कहा कि सरकार के दबाव में कर्मचारी व अफसर हड़ताल कर रहे हैं और लोगों को परेशान कर रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.